ऐक्टिव हुए अरुण धूमल, पिता प्रेम कुमार धूमल की जगह लड़ेंगे अगला चुनाव?

शिमला।।
जिस तरह से हिमाचल प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल के छोटे बेटे अरुण धूमल अचानक ऐक्टिव हुए हैं, उससे साफ संकेत मिल रहे हैं कि वह राजनीति में आने की तैयारी कर चुके हैं। राजनीति पंडितों का मानना है कि बीजेपी में बिना किसी अहम पद में होने के बावजूद उनका वीरभद्र के खिलाफ मोर्चा खोलना दिखाता है कि अरुण प्रदेश की राजनीति में ऐक्टिव दिखना चाहते हैं।

शनिवार को हमीरपुर बीजेपी एग्जिक्यूटिव के मेंबर अरुण धूमल ने शिमला में मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह के खिलाफ मोर्चा खोला और एक बार फिर ‘वकामुल्ला’ को लेकर तीखे सवाल किए। उन्होंने पूछा कि मुख्यमंत्री और उनके परिजनों को स्टारबैग एसकॉन कंपनी से किस बात का पैसा मिलता है। गौरतलब है कि पहले भी उन्होंने इसी मुद्दे को लेकर सीएम को घेरा था। एक बार फिर वकामुल्ला के मामले को पार्टी के मंच से उठाना दिखाता है कि यह अब सक्रिय राजनीति में आने का मन बना चुके हैं।

अरुण धूमल (File Photo)

माना जा रहा है कि प्रेम कुमार धूमल अगला चुनाव नहीं लड़ेंगे और हमीरपुर से अपनी जगह अरुण को उतारेंगे। इसीलिए पार्टी में किसी बड़े पद पर न होने के बावजूद अरुण कांग्रेस पर हमला कर रहे हैं और पार्टी बाकायदा उन्हें मंच भी दे रही है। जानकारों के मुताबिक प्रेम कुमार धूमल दरअसल समझ चुके हैं कि प्रदेश में बीजेपी अगला चुनाव नए चेहरे के नेतृत्व में लड़ेगी। पीएम मोदी और अमित शाह की साफ नीति रही है कि 70 साल से कम उम्र के लोगों को ही मुख्यमंत्री का पद दिया जाएगा। तमाम राज्यों में बीजेपी ने यही नीति अमल में लाई है। ऐसे में उन्होंने अपने छोटे बेटे को भी राजनीति में स्थान देने का मन बना लिया है।

तमाम बातों को ध्यान में रखने पर लग रहा है कि आने वाले वक्त में अरुण अपने पिता जी की सीट से चुनाव लड़ सकते हैं। इसीलिए वह पिछले कई दिनों से ज्यादा ही सक्रिय हो गए हैं और पत्रकारों को संबोधित करते रहते हैं। वह चाहते हैं कि जनता में उनकी मौजूदगी ज्यादा से ज्यादा बने। पार्टी के अंदरूनी सूत्रों का कहना है कि जल्द ही राज्यों में कई जगह पर नए राज्यपाल नियुक्त किए जाएंगे और भविष्य में प्रेम कुमार धूमल भी यह जिम्मेदारी संभाल सकते हैं।

इस तरह की और खबरें, जानकारियां और मजेदार चीजें पाते रहने के लिए यहां पर क्लिक करके In Himachal का फेसबुक पेज लाइक कीजिए।

SHARE