बी जे पी नारी एवं युवा शक्ति विंग की सरदारी कांगड़ा को !

इन हिमाचल डेस्क।
मिशन 2017 की तैयारी में जुडी  हिमाचल प्रदेश बी जे पी पिछली बार की तरह इस बार कोई रिस्क नहीं लेना चाहती है।  इसी फेरहिस्त में पार्टी संगठन ने  जिला कांगड़ा को ख़ास तवज्जो देने का फैसला किया है।   गौरतलब है की पिछली बार कांगड़ा में पार्टी को आपसी गुटबाजी के कारण कांगड़ा से सत्ता से बाहर होना पड़ा था।
पार्टी इस बार इस तरह का कोई रिस्क नहीं लेना चाहती इसलिए फूंक फूंक कर कदम रख रही है इसी कड़ी में।  कांगड़ा को तवज्जो देते हुए यह फैसला लिया गया है की।  महिला मोर्चा की सरदारी के साथ युवा मोर्चा की सरदारी भी कांगड़ा को दी जाए।
महिला मोर्चा की अद्यक्ष के लिए पूर्व छात्र नेता एवं 90 के दशक से पार्टी से जुडी रहीं तेजतर्रार महिला नेत्री ” इंदु गोस्वामी”  के नाम को लगभग फाइनल माना जा रहा है।  इंदु गोस्वामी बैजनाथ हलके से सबंध रखती हैं और लम्बे अनुभव के साथ पार्टी संग़ठन में उनकी खासी पकड़ मानी जाती रही है।

Capture
इंदु गोस्वामी
युवा मोर्चा की बात की जाए तो कांगड़ा से विशाल चौहान का नाम भी लगभग तय ही है।  विशाल चौहान भी छात्र नेता रहे हैं और अभी युवा मोर्चा में सक्रिय पदाधिकारी हैं।  हालाँकि उनके ऊपर जिम्मेदारी भी काफी  रहेगी क्योंकि अंदरखाते कहा जाता रहा है की  अनुराग ठाकुर और नरेंद्र  अत्त्री के बाद  मोर्चा के अद्यक्ष बने वर्तमान अध्य्क्ष सुनील ठाकुर अनुराग एवं अत्री   के स्तर का कार्य नहीं कर पाए हैं।  युवा मोर्चा की पकड़ युवायों में कुछ वर्षों में ढीली हुई है।  पार्टी के ही एक पदाधिकारी ने नाम न छापने की शर्त पर बताया की वर्तमान अध्य्क्ष के दौर में युवा मोर्चा सिर्फ शिमला तक ही सीमित रह गया है जिसे फैलाव देने की आवश्यकता है।  अब विशाल चौहान इस जिम्मेदारी को कैसे निभाते हैं यह भविष्य के गर्भ में छुपा है।

19928_918510864899843_7774508363833163181_n
विशाल चौहान
SHARE