वीरभद्र से लगातार दूसरे दिन पूछताछ, सीबीआई को हजम नहीं हो रहे जवाब

इन हिमाचल डेस्क।।

हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह से सीबीआई ने आय से अधिक संपत्ति मामले में शुक्रवार को लगातार दूसरे दिन पूछताछ की। दरअसल गुरुवार को सवालों के मिले जवाबों से सीबीआई संतुष्ट नहीं थी। ऐसे में वीरभद्र शुक्रवार सुबह 11 बजे फिर सीबीआई मुख्यालय पहुंचे। इससे पिछले दिन उनसे 7 घंटों तक पूछताछ हुई थी।

INVC-NEWS-ShimlaChief-Minister-Virbhadra-SinghHimachal-Pradesh

‘इन हिमाचल’ को सूत्रों से जानकारी मिली है कि जब सीबीआई के अधिकारियों ने वीरभद्र के सामने सबूत रखकर सवाल किए तो वह सफाई देने में नाकाम साबित हुए। सूत्र ने बताया कि सीबीआई के पास वीरभद्र के पास कड़े सबूत हैं। बच्चों और पत्नी के नाम पर जोड़ी गई संपत्ति को लेकर वीरभद्र ही नहीं, उनके सहयोगियों और पार्टनर्स के खिलाफ भी सीबीआई ने पर्याप्त सबूत होने का दावा किया है।

सीबीआई ने जांच में पाया है कि 2009 से 2012 तक केंद्रीय मंत्री रहते हुए उन्होंने 6.03 करोड़ रुपये की संपत्ति जोड़ी, जो उनके आय के ज्ञात स्रोतों से होने वाली आमदनी से कहीं ज्यादा है। वीरभद्र, उनकी पत्नी प्रतिभा सिंह, एलआईसी एजेंट आनंद चौहान और यूनिवर्सल ऐपल असोसिएट्स लिमिटेड चुन्नी लाल चौहान के खिलाफ प्रिवेंशन और करप्शन ऐक्ट के तहत एफआईआर भी दर्ज हुई है।

SHARE