बंजार हादसे की जांच रिपोर्ट पर क्या बोले परिवहन मंत्री गोविंद ठाकुर

गोविंद ठाकुर

शिमला।। हिमाचल प्रदेश के परिवहन मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर ने कहा है कि बंजार में हुए दुखद हादसे की जांच रिपोर्ट की सिफारिशों के आधार पर कार्रवाई कई गई है और ऐसे हादसे न हों, इसके लिए जरूरी निर्देश दे दिए गए हैं।

अपनी फेसबुक प्रोफाइल पर परिवहन मंत्री ने लिखा है, “पिछले दिनों बंजार में हुई दर्दनाक बस दुर्घटना के कारणों की जांच के लिए प्रदेश सरकार द्वारा न्यायिक जांच करवाई गई जिसकी सिफारिशों के मद्देनजर प्रदेश सरकार ने दुर्घटना ग्रस्त बस तथा सम्बंधित बस मालिक की अन्य बसों के परमिट रद्द करने के निर्देश दिए।”

बता दें कि कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर ने आरोप लगाया था कि परिवहन मंत्री इस हादसे वाली बस के ऑपरेटर को बचाने की कोशिश कर रहे हैं। परिवहन मंत्री ने इस आरोप को निराधारा बताया था।

फेसबुक पोस्ट में गोविंद सिंह ठाकुर ने लिखा है, “परिवहन,लोकनिर्माण तथा पुलिस विभाग के अधिकारियों को भी अपने कार्यों में कोताही बरतने के लिए आवश्यक कार्यवाही करने के लिए नोटिस जारी करने के निर्देश दिए जा रहे हैं।”

परिवहन मंत्री ने कहा है कि प्रदेश सरकार ने HRTC और निजी ऑपरेटरों को भी निर्देश दिए हैं कि जहां भी ओवरलोडिंग के मामले सामने आते हैं, वहां एचआरटीसी प्रबंधन अतिरिक्त सेवा प्रदान करे।

SHARE