सेंट्रल यूनिवर्सिटी को दिया जाए धर्मशाला का विधानसभा भवन: शांता कुमार

कांगड़ा।। हिमाचल प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और कांगड़ा लोकसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी के सांसद शांता कुमार ने कहा है कि केंद्रीय विश्वविद्यालय को धर्मशाला के तपोवन स्थित विधानसबा परिसर में चलाना चाहिए।

धर्मशाला में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में शांता कुमार ने कहा कि तपोवन स्थित विधानसभा परिसर सरकार के लिए सफेद हाथी है। उन्होंने कहा कि इतने बड़े खर्च के साथ बनाए गए परिसर को साल में सिर्फ 5 से 6 दिन इस्तेमाल किया जाता है और इस दौरान डेढ़ से दो करोड़ रुपये खर्च हो जाते हैं।

शांता कुमार ने कहा कि विधानसभा परिसर सदुपयोग नहीं हो रहा है और जनता को इसका फायदा नहीं मिल पा रहा। उन्होंने कहा कि ऐसे में इसे सेंट्रल यूनिवर्सिटी को दिया जाना चाहिए ताकि इन कमरों में छात्र तो पढ़ सकें। उन्होंने कहा कि अगर ऐसा होता है तो सेंट्रल यूनिवर्सिटी का शिलान्यास नहीं, बल्कि सीधा उद्घाटन ही होगा।

गौरतलब है कि सेंट्रल यूनिवर्सिटी राजनीति के फेर में फंसी है। अक्तूबर में इसके परिसर का शिलान्यास होने की चर्चा होती रही है मगर अभी तक कोई शेड्यूल जारी नहीं हुआ है। यह तय है कि अगले साल लोकसभा चुनाव होने वाले हैं ऐसे में चुनाव से ठीक पहले उसका शिलान्यास करके माहौल बनाने की कोशिश जरूर की जाएगी।

इसे भी पढ़ें-

पशुओं की तरह हू-हू करते हैं विपक्षी सांसद: शांता कुमार

 

SHARE