शिमला नगर निगम चुनाव: बचत भवन में देखने को मिला हाई वोल्टेज ड्रामा

शिमला।। शिमल नगर निगम चुनाव के नतीजे तो आ गए मगर राजनीतिक ड्रामा अब देखने को मिल रहा है। सोमवार को नए चुने गए पार्षदों ने बचत भवन में शपथ ग्रहण की। मेयर और डेप्युटी मेयर का चुनाव मंगलवार के लिए टलने के बाद अजीब हालात बने। पहले तो बीजेपी कार्यकर्ता नारे लगाने लगे, जिनमें बीजेपी के वरिष्ठ नेता राजीव बिंदल भी थे। इस पर वहां मौजूदा शिमला से बीजेपी के विधायक सुरेश भारद्वाज ने उन्हें टोक दिया। अमर उजाला के मुताबिक दोनों में वहां बहस हुई और इसके बाद बिंदल वहां से चले गए।

Courtesy: Amar Ujala

यह तो ड्रामे की शुरुआत भी थी। अमर उजाला के मुताबिक जैसे ही मेयर और डेप्युटी मेयर का चुनाव अगले दिन के लिए टला, भाजपा नेताओं और कार्यकर्ताओं ने अपने समर्थन प्राप्त पार्षदों को बचत भवन में ही रोके रखा। इसके बाद उन्हें ह्यूमन चेन बनाकर ऐसे बाहर निकाला मानो कोई खतरा हो। रिपोर्ट के मुताबिक 19 पार्षदों को यहां से 3 छोटी गाड़ियों में ठूंसकर किसी अज्ञात जगह ले जाया गया।

Courtesy: Amar Ujala

इस मौके पर सतपाल सत्ती, बिंदल और भारद्वाज समेत कई नेता मौजूद थे। रिपोर्ट के मुताबिक बीजेपी विधायक भारद्वाज का कहना है कि कांग्रेस सरकार हमारे पार्षदों की खरीद-फरोख्त कर सकती है, इसलिए हम अपने पार्षदों को निगरानी में रख रहे है।

SHARE