हाई कोर्ट ने लिया शिमला हादसे का संज्ञान, नूरपुर हादसे के साथ सुनवाई कल

शिमला।। पूरे प्रदेश को हिलाकर रेख देने वाले शिमला स्कूल बस हादसे का हिमाचल प्रदेश हाई कोर्ट ने संज्ञान लिया है। अब इस मामले की सुनवाई मंगलवार नूरपुर स्कूल बस हादसे के केस के साथ होगी।

बता दें कि नूरपुर में पिछले साल अप्रैल में स्कूल बस सड़क से नीचे लुढ़क गई थी जिससे 29 बच्चों समेत 32 लोगों की जान चली गई थी। उस समय इस खबर ने पूरे देश में सुर्खियां बटोरी थीं।

पढ़ें- खराब सड़कों को हादसों का कारण क्यों नहीं माना जाता?

शिमला में सोमवार सुबह हुए हादसे में दो छात्राओं और ड्राइवर की मौत हो गई जबकि पांच अन्य छात्रों का इलाज चल रहा है।

यह सरकारी बस थी जो कॉन्वेंट ऑफ जीज़स ऐंड क्राइस्ट (चेल्सी) स्कूल के बच्चों के लिए सेवाएं दे रही थी।

पढ़ें- हिमाचलियो! शोर मत करो, कहीं विपक्ष की नींद न टूट जाए

सीएम जयराम ठाकुर ने हादसे की मजीस्ट्रियल जांच के आदेश दिए हैं। हादसे का कारण जांच के बाद पता चलेगा मगर तंग सड़क से गुजरते समय ड्राइवर की गलत जजमेंट को एक वजह माना जा रहा है। कहा जा रहा है कि सड़क के किनारे पार्क की गाड़ियों की वजह से रास्ता बेहद तंग हो गया था। सड़क किनारे टायर के नीचे से कच्ची मिट्टी धंसने के कारण बस लुढ़क गई।

हादसे की शिकार हुई बस का इंश्योरेंस पिछले महीने की तीन तारीख को खत्म होने की बात भी सामने आई है। न्यूज 18 की खबर के मुताबिक 10 जून को यह बस बीच रास्ते में खराब भी हुई थी।

पढ़ें- तीन जून को खत्म हो चुकी थी बस की इंश्योरेंस?

इस बीच लोगों का गुस्सा थमने का नाम नहीं ले रहा है। पुलिस और नेताओं को जनता के गुस्से का सामना करना पड़ा। शिक्षा मंत्री सुरेश भारद्वाज का जनता ने घेराव किया जिसके बाद उन्हें मौके से जाना पड़ा। उधर कुछ लोगों ने सड़क किनारे खड़ी गाड़ियों के शीशे भी तोड़ दिए।

पढ़ें- असफल रहे परिवहन मंत्री गोविंद ठाकुर, तुरंत दें इस्तीफा: राठौर

SHARE