एक ही लड़की की कई लोगों से शादी करवाकर लाखों की ठगी

Image: MBM NEWS NETWORK

एमबीएम न्यूज नेटवर्क, मंडी।। अदालत ने एक ऐसे कथित गिरोह को 20 दिसंबर तक उन लोगों के पैसे लौटने को कहा है, जिसपर एक ही लड़की की शादी करवाकर पैसे ठगने का आरोप है। कोर्ट ने अभियुक्तों से कहा है कि निश्चित समय के अंदर पैसे नहीं लौटाए गए तो जेल जाने के लिए तैयार रहें।

दरअसल सरकाघाट की एक महिला पर फर्जी शादियां करवाने का धंधा करने का आरोप है। इस महिला ने कथित तौर पर एक ही लड़की की शादी कई लोगों से करवा दी और बदले में लाखों रुपये हड़प लिए। कथित तौर पर यह एक पूरा गिरोह था जिसमें पुष्पा देवी नाम की महिला के साथ उसकी बहू, बेटा, शादी करने वाली लड़की और एक अन्य शख्स शामिल हैं। इन सभी के खिलाफ बिलासपुर, हमीरपुर औऱ मंडी के पुलिस स्टेशनों में धोखाधड़ी के मामले दर्ज हैं।

इससे पहले कि पुलिस इन्हें गिरफ्तार करती, कोर्ट जाकर इन्होंने अग्रिम जमानत की याचिका डाल दी। अब 20 दिसंबर को जमानत याचिका पर सुवनाई होगी। लेकिन कोर्ट ने यह अल्टिमेटम भी दिया है कि जिन लोगों से शादी का पैसा ठगा गया है, उनका पैसा तुरंत लौटाया जाए। अगर 20 सितंबर से पहले यह रकम नहीं लौटाई गई तो जमानत भी नहीं मिलेगी।

एमबीएम न्यूज नेटवर्क का फेसबुक पेज लाइक करें

हटली पुलिस चौकी प्रभारी लाल सिंह का कहना है कि कोर्ट ने गिरोह की मुख्य सरगना पुष्पा समेत सभी अभियुक्तों पीडि़तों के पैसे व अन्य सामान लौटने के लिए कहा है और गुरुवार को फिर कोर्ट में पेश होने को कहा गया है। लाल सिंह ने बताया कि इस गिरोह के सदस्य ठगी के पैसों का भुगतान नहीं कर रहे हैं और कह रहे हैं कि पैसे खर्च हो चुके हैं। ऐसे में पुलिस को उम्मीद है कि अग्रिम जमानत याचिका खारिज होने के बाद वह पूछताछ कर सकेगी ताकि मामले के अन्य पहलू सामने आएं

(यह एमबीएम न्यूज नेटवर्क की खबर है और सिंडिकेशन के तहत प्रकाशित की गई है)

SHARE