राहुल गांधी के लिए मंच से मां की गाली बोलने पर सतपाल सत्ती विवाद में

शिमला।। भाजपा प्रदेशाध्यक्ष की उस वीडियो के लिए कड़ी निंदा हो रही है जिसमें वह मंच से कथित तौर पर सोशल मीडिया पर राहुल गांधी के लिए इस्तेमाल की गई मां की गाली पढ़ते हुए नज़र आ रहे हैं। आलोचना हो रही है कि इस तरह का व्यवहार बीजेपी के वरिष्ठ नेता को शोभा नहीं देता।

कांग्रेस के नेताओं ने जहां भाजपा से मांग की है कि सतपाल सत्ती को पद से हटाया जाए, वहीं बीजेपी के नेता भी इस बयान को अपमानजनक मान रहे हैं। दरअसल सत्ती ने कहा कि सोशल मीडिया पर पंजाब के एक व्यक्ति ने राहुल के लिए लिखा था “अगर आप चौकीदार को चोर कहते हैं तो आप मादर#@ हैं।”

यह बात भले किसी और शख्स ने लिखी हो मगर सत्ती ने भरे मंच से कह दी। सभा में इतने सारे लोगों के सामने गाली का दोहराव करते समय सत्ती को ख्याल नहीं रहा कि यहां कौन-कौन बैठा है। नीचे वीडियो देखें, गाली की आवाज़ हमने हटा दी है।

सत्ती की इस बात को लेकर भी आलोचना हो रही है कि वह खुद राहुल का मजाक उड़ा रहे थे कि वह मंच से मर्यादा का उल्लंघन करके प्रधानमंत्री के लिए ‘चौकीदार चोर है’ का नारा लगाते हैं मगर बाद में उन्होंने खुद ऐसी बात कह दी जिसे कोई भी व्यक्ति चार लोगों के सामने न कह पाए।

यह पहला मौका नहीं है, जब सत्ती की जुबान फिसली है। विधानसभा चुनाव से ठीक पहले उन्होंने महात्मा गांधी पर अपमानजनक ढंग से बात की थी। उन्होंने गांधी जी को धोती, टोपी और लंगोट वाला कहकर संबोधित किया था।

बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष सत्ती ने महात्मा गांधी पर की टिप्पणी

SHARE