पुलिस भर्ती फर्जीवाड़ा: एक नहीं, चार रिंगलीडरों को ढूंढ रही है पुलिस

अमित पुरी, धर्मशाला।। पुलिस भर्ती फर्जीवाड़े में अब तक 24 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है। मामले की जांच जारी है और गिरफ्तारियों का आंकड़ा और बढऩे की संभावना है। फर्जीवाड़े के तार हरियाणा और उत्तर प्रदेश से जुड़े हुए हैं, जिसके चलते बाहरी राज्यों के लिए टीमें रवाना की गई हैं।

एसपी कांगड़ा विमुक्त रंजन ने दावा किया है कि इस फर्जीवाड़े में पुलिस से किसी की संलिप्तता नहीं है। फर्जीवाड़े में 3 से 4 मास्टरमाइंड होने की संभावना है, जिनकी तलाश पुलिस कर रही है। इनमें से मात्र एक की जानकारी पुलिस के पास है।

बता दें कि 11 अगस्त को जिला कांगड़ा में आयोजित पुलिस कांस्टेबल की लिखित परीक्षा के दौरान अभ्यर्थियों द्वारा इलेक्टोनिक उपकरण का इस्तेमाल करने और अभ्यर्थियों के स्थान पर अन्य युवकों द्वारा परीक्षा देने का मामला सामने आया था। जिस पर कुछ युवकों की गिरफ्तारियां हुई थी।

इस फर्जीवाड़े में अब तक 24 लोगों को गिरफ्तार किया गया है, जिनमें 10-11 अभ्यर्थी हैं, जिन्होंने परीक्षा देने के लिए अन्य युवकों को पैसे दिए थे। पुलिस प्रशासन की मानें तो फर्जीवाड़े से जुड़े मामले में एक ग्रुप के सरगना की जानकारी पुलिस को है, जबकि 3 से 4 गुप हैं, जिनके सरगना अभी बाहर हैं। पुलिस हर पहलू को ध्यान में रखकर जांच में जुटी हुई है।

SHARE