रामपुर में ईसाई समुदाय के कार्यक्रम को लेकर का बवाल

एमबीएम न्यूज नेटवर्क, शिमला।। शिमला के रामपुर में ईसाई मिशनरी के एक धार्मिक समारोह को लेकर हंगामा हो गया। एक हिंदूवादी संगठन ने इस कार्यक्रम का विरोध किया। आयोजन स्थल पर टकराव की स्थिति बन गई। बाद में प्रशासनिक अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर समारोह को बंद करवा दिया। घटना रामपुरके सरकारी स्कूल की है।

यह है मामला
रामपुर की लोकल क्रिश्चन सभा ने स्कूल के ऑडिटोरियम में दो दिन का महासत्संग कार्यक्रम रखा था, जिसकी शुरुआत रविवार से हुई थी। क्रिश्चन सभा ने कार्यक्रम के लिए स्कूल के प्राधानाचार्य से अनुमति ली हुई थी। आज दिन में जब कार्यक्रम शुरू करने क्रिश्चन सभा के सदस्य स्कूल पहुंचे, तो हिंदू संगठन ‘देव संस्कृति मंच’ के भी कई पदाधिकारी यहां जुट गए। ये लोग इस कार्यक्रम को रद्द करने की बात करने लगे। उनका आरोप था कि इस तरह के कार्यक्रमों का आड़ लेकर ईसाई मिशनरी धर्म परिवर्तन को बढ़ावा देते हैं।

कार्यक्रम की अनुमति रद
कार्यक्रम में अड़ंगा अड़ाने से क्रिश्चन सभा के सदस्य भड़क गए और दोनों पक्षों के बीच जोरदार बहस होने लगी। स्थिति बिगड़ती देख पुलिस और प्रशासन भी मौके पर पहुंच गए। एसडीएम रामपुर निपुण जिंदल ने दोनों पक्षों से बातचीत कर मामला सुलझाया। उन्होंने तनाव बढ़ने की आशंका के मददेनजर कार्यक्रम को स्कूल में आयोजित करवाने की अनुमति रद कर दी।

एमबीएम न्यूज नेटवर्क का फेसबुक पेज लाइक करें

कोई मामला दर्ज नहीं हुआ
एसडीएम निपुण जिंदल ने बताया कि रामपुर के सरकारी स्कल में इसाई समुदाय के धार्मिक कार्यक्रम को लेकर एक संगठन को आपति थी। दोनों पक्षों से बातचीत के बाद मामला सुलझा लिया गया है और इस कार्यक्रम को स्कूल में करवाने की अनुमति वापिस ले ली गई है। उन्होंने कहा कि ईसाई समुदाय का यह प्रस्तावित दो दिवसीय धार्मिक कार्यक्रम अब रामपुर के सरकारी स्कूल के भवन में नहीं होगा। इस मामले में कोई मामला दर्ज नहीं किया गया है।

SHARE