नियम तोड़कर मनाली मॉल रोड में घुसी मुख्यमंत्री की पत्नी प्रतिभा सिंह की गाड़ी

मनाली।।  हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री की पत्नी प्रतिभा सिंह पर नियम-कायदों को ताक पर रखने का आरोप लगा है। मनाली का मॉल रोड ‘नो ट्रैफिक जोन’ है यानी यहां पर गाड़ियां नहीं चल सकतीं। मनाली में आज तक गवर्नर, चीफ जस्टिस जैसी कई बड़ी हस्तियां आ चुकी हैं मगर किसी ने इस नियम को नहीं तोड़ा। मगर एक पोस्ट में दावा किया गया है कि मनाली में रेड क्रॉस मेले का उद्घाटन करने आईं प्रतिभा सिंह की गाड़ी मॉल रोड पर चलती नजर आई। गौरतलब है कि न तो यह इमर्जेंसी का मामला था और न ही सुरक्षा को लेकर कोई खतरा था कि उन्हें जल्दी से वहां से निकालना था। मगर फिर भी उनकी गाड़ी मॉल रोड से गई।

कहा गया है कि 2 साल पहले प्रदेश के राज्यपाल आचार्य देवव्रत मनाली आए थे तो वह भी पैदल ही मॉल रोड से होकर गुजरे थे। ऐसे में इस SUV का मॉल रोड से जाना दिखाता है कि शायद सूबे मे अपनी ही तो सरकार चल रही है। इन तस्वीरों को और इस जानकारी को सुरेश शर्मा ने के एक शख्स ने पोस्ट किया है। उनका कहना है कि यह तय नहीं है कि गाड़ी के अंदर प्रतिभा खुद थीं या नहीं मगर उनकी गाड़ी मॉल रोड से होकर गुजरी।

सुरेश ने इस पोस्ट में वीआईपी कल्चर पर निशाना साधा है और लिखा है- VIP Culture: She is wife of HP Chief Minister. She has liberty to do anything. She can make rule; she can break rule. The Mall Road of Manali is “No Traffic Zone”. Even Governor, Chief Justice of India and many more prominent personalities who visited Manali never dared to make mockery of law. Governor Acharya Dev Vrat preferred walking on the Mall Road two years back. Pratibha Singh had come to Manali to inaugurate Red Cross Mela on Monday. There wasn’t any emergency. No security threat. Not sure whether she was inside the vehicle but this SUV belongs to her. She has now earned award to become first person to have brought her vehicle on the Mall, legally. पोस्ट देखें:

तस्वीरों में गाड़ी का नंबर भी साफ पढ़ा जा सकता है- HP 07 D 0275. इससे पता चलता है कि प्रदेश के राजनेता कैसे नियमों की अनदेखी करते हैं और प्रशासन पंगु बना रहता है। बताया जा रहा है कि कांग्रेस का कहना है कि ड्राइवर गलती से गाड़ी को इस रोड पर ले आया था और बाद में गाड़ी मोड़ दी गई थी। मगर प्रश्न उठता है कि अगर यहीं पर प्रतिभा सिंह की गाड़ी की जगह किसी और की गाड़ी होती तो उसका न सिर्फ चालान होता बल्कि अन्य नियमों के तहत कार्रवाई भी हो रही होती। मीडिया भी छापता कि ‘दनदनाता हुआ घुस गया मॉल रोड में’। मगर यहां मुख्यमंत्री  की पत्नी, जो कि चुनी हुई जन प्रतिनिधि नहीं हैं और  रेडक्रॉस सोसाइटी की उपाध्यक्ष हैं, उस मामले में सबने चुप्पी साध ली है। क्या पुलिस तस्वीरों के आधार पर चालान काटेगी?

SHARE