गायक सिद्धू मूसे वाला: हत्या में सामने आ रहा गैंगस्टर लॉरेंस का नाम

File Pic

चंडीगढ़।। जाने-माने पंजाबी गायक सिद्धू मूसे वाला की दिनदहाड़े हुई हत्या के मामले में गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई का नाम सामने आ रहा है। ऐसी ख़बरें आ रही हैं कि लॉरेंस के साथी गोल्डी बराड़ ने सिद्धू की हत्या की जिम्मेवारी लेते हुए फ़ेसबुक पोस्ट डाली है। गोल्डी बराड़ कनाडा में बताया जा रहा है।

मानसा के गांव जवाहरके में रविवार को AK-47 से ताबड़तोड़ फायरिंग हुई जिसमें मूसे वाला की जान चली गई। उनकी गाड़ी में सवार दो साथी भी जख्मी हो गए। पंजाब में आम आदमी पार्टी सरकार ने एक दिन पहले ही सिद्धू समेत सैकड़ों वीआईपीज़ की सुरक्षा घटा दी थी। मूसेवाला के पास पहले 8 से 10 गनमैन थे, जिन्हें घटाकर पहले 4 कर दिया गया था। शनिवार को सरकार ने उनके पास सिर्फ 2 ही गनमैन छोड़े थे लेकिन हत्या के वक्त ये दोनों भी उनके साथ नहीं थे।

अपने गानों में हथियारों और गैंगस्टर कल्चर को प्रमोट करने के आरोपों से घिरने वाले सिद्धू ने हाल ही में पंजाब विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ा था जिसमें 60 हज़ार से ज़्यादा वोटों से उनकी हार हुई थी।

कैसे हुई घटना
सिद्धू मूसेवाला अपने साथियों के साथ थार गाड़ी पर सवार थे। इसे वह ख़ुद चला रहे थे। घर से कुछ किलोमीटर दूर उनपर हमला कर दिया गया। बताया जा रहा है कि मूसेवाला पर 30 से 40 राउंड फ़ायर किए गए। शुरुआती जानकारी यह आ रही है हमला करने वालों की संख्या 8 तक हो सकती है।

पुलिस मान रही- गैंगवॉर
पुलिस का मानना है कि यह हत्या गैंगवॉर का नतीजा हो सकती है। दैनिक भास्कर की ख़बर के मुताबिक़, ऐसा माना जा रहा है कि  ‘मूसेवाला की हत्या विक्की मिड्‌डूखेड़ा के कत्ल का बदला लेने के लिए की गई है। गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के साथी रहे मिड्‌डूखेड़ा का मोहाली में कत्ल कर दिया गया था। इसमें सिद्धू मूसेवाला के मैनेजर का नाम सामने आया था। इसके बाद मैनेजर ऑस्ट्रेलिया भाग गया था और वह अभी भी दिल्ली पुलिस का वॉन्टेड है।’

SHARE