तब तक उत्तराखंड में रहेंगे हिमाचल के ये 11 विधायक, जब तक कि…

नई दिल्ली।। हिमाचल प्रदेश में जारी राजनीतिक हलचल के बीच हिमाचल प्रदेश के 11 विधायक उत्तराखंड पहुंच गए हैं। इनमें कांग्रेस के वो छह विधायक हैं, जिन्होंने राज्यसभा चुनाव में बीजेपी के उम्मीदवार को वोट दिया था। साथ में तीन निर्दलीय विधायक हैं। इनके साथ हरियाणा के पंचकुला से बीजेपी के भी दो विधायक उत्तराखंड पहुंचे हैं।

खबरों के अनुसार, ये सभी विधायक शुक्रवार को चार्टड प्लेन में देहरादून के जॉली ग्रांट एयरपोर्ट उतरे थे और उसके बाद इन्हें ऋषिकेश के पास सिंगटाली ले जाया गया।

समाचार पोर्टल मिंट के अनुसार इन विधायकों को उत्तराखंड लाए जाने के कारणों पर बात करते एक सूत्र ने बताया है कि छह कांग्रेसी और तीन निर्दलीय विधायकों के साथ जो बीजेपी के विधायक यहां आए हैं, उनके नाम हैं- बिक्रम ठाकुर और राकेश जम्वाल।

इस सूत्र का कहना है कि ये सभी लोग तब तक ऋषिकेश में रहेंगे, जब तक सुप्रीम कोर्ट उस मामले में कोई फैसला नहीं सुना देता, जिसे लेकर कांग्रेस के छह विधायकों ने याचिका दायर की है।

बजट सत्र के दौरान व्हिप का उल्लंघन करने पर विधानसभा स्पीकर ने इन विधायकों को अयोग्य घोषित कर दिया था। इस फैसले को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी गई है।

इस बीच बीजेपी नेता दावा कर रहे हैं कि कांग्रेस की सरकार कभी भी गिर सकती है। नेता प्रतिपक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा है कि लोगों को लोकसभा चुनाव के साथ विधानसभा के चुनावों के लिए भी तैयार रहना चाहिए।

वहीं मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू का कहना है कि बीजेपी उनकी सरकार को अस्थिर करने की कोशिश कर रही है मगर यह अपना कार्यकाल पूरा करेगी।

SHARE