सरकारी गाड़ी में ‘कोकीन’ के साथ पकड़ा गया एचआरटीसी सोलन का रीजनल मैनेजर

शिमला।। एचआरटीसी के सोलन के रीजनल मैनेजर को उनकी सरकारी गाड़ी में संदिग्ध नशीली सामग्री के साथ रंगे हाथों पकड़ा गया है। साथ में पुलिस ने 3 और लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस का कहना है कि इस ऐक्शन में उसने 4 किलो 400 ग्राम कोकीन बरामद की है। नशे की इस खेप को जम्मू-कश्मीर से शिमला लाया जा रहा था। आरोपी इस पैकेज को एक तस्कर को देने जा रहा था। इसका सौदा 30 लाख रुपये में किया गया था।  पुलिस के हत्थे चढ़ा आरएम महेंद्र सिंह धर्मशाला के सिद्धबाड़ी का रहने वाला है। विकास नाम का एक शख्स धर्मशाला और दूसरा राजीव बैजनाथ का है। तीसरा आरोपी गयासुद्दीन जम्मू कशमीर का रहने वाला है।

 

पुलिस ने रविवार रात को शोघी में वाहनों की तलाशी के लिए नाकेबंदी की थी और गाड़ियों की तलाशी की जा रही थी। सुबह करीब एक बजे सोलन की तरफ से एक गाड़ी आई। रोकने पर ड्राइवर ने बताया कि यह आरएम सोलन की गाड़ी है और साहब पीछे पैठे हैं। पुलिस ने कहा कि सभी गाड़ियों की तलाशी ली जा रही है और आपकी गाड़ी की भी तलाशी ली जाएगी। जैसे ही पुलिस ने तलाशी लेने की बात की तो आरएम अपने पांव के पास रखे बैद को पीछे करने लगा। पुलिस की नजर पड़ी तो बैग को खोल गया। अंदर पांच पैकेट मिले जिनमें सफेद रंग का कुछ था।

 

लिफाफा खोलने पर निकले सफेद पदार्थ को एक पुलिसचर्मी ने चेक किया तो नशीला पदार्थ लगा। गाड़ी मे ंबैठे सभी लोगों को हिरासत में ले लिया गया। बात में शिमला के एसपी डी.डब्ल्यू. नेगी ने कहा कि सभी आरोपियों के खिलाफ बालूगंज पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज कर लिया है और छानबीन की जा रही है। आरोपियों से पकड़े गए पदार्थ को जांच के लिए फरेंसिंक लैबरेटरी में भेज दिया गया है।

 

इस मामले में पुलिस ने जिस तरह से फर्ज निभाते हुए आरएम की गाड़ी को भी चेक किया, वह काबिल-ए-तारीफ है। अगर अधिकारी की गाड़ी को ऐसे ही जाने दिया गया होता तो नशे के सौदागर पकड़ में न आते। ड्यूटी पर मुस्तैद रहे इन अधिकारियों को पुरस्कार मिलना चाहिए ताकि विभाग के अन्य कर्मियों को भी प्रेरणा मिले।

SHARE