पास को लेकर झगड़ा, बस खड़ी करके ट्रक पर चढ़ गया HRTC ड्राइवर

सुंदरनगर।। मनाली से चंडीगड़ चलने वाली एचआरटीसी की वॉल्वो बस (एच.पी 66 ए 2579) के चालक ने उस समय अपना आपा खो दिया जब स्वारघाट से कुछ किलोमीटर पीछे खड़ी चढ़ाई पर वह एक ट्रक से पास नहीं ले सका।

ट्रक का रजिस्ट्रेशन नम्बर एच पी 12 सी 5199 है जिसे उम्रदराज चालक चला रहे थे। प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है पास न मिल पाने से चिढ़े बस ड्राइवर ने बस बीच सड़क पर खड़ी कर दी और ट्रक चालक को मारने दौड़ा। वीडियो में ट्रक और बस चालक के बीच बहस होती भी नजर आ रही है।

HRTC वॉल्वो चालक ने पास ना मिलने पर खोया आपा, बीच सड़क बस खड़ी कर बुजर्ग ट्रक चालक को मारने को हुआ उतारू। स्वारघाट के समीप पेश आया वाकया। मनाली से चंडीगड़ जा रही थी एचआरटीसी की एच.पी 66 ए 2579 नम्बर बस।

In Himachal ಅವರಿಂದ ಈ ದಿನದಂದು ಪೋಸ್ಟ್ ಮಾಡಲಾಗಿದೆ ಬುಧವಾರ, ಏಪ್ರಿಲ್ 3, 2019

बस ड्राइवर खिड़की खोल कर ट्रक पर चढ़ गया और बुजर्ग ड्राइवर से गाली गलौच करते हुए छीनाझपटी करने के साथ उसे मारने पर उतारू हो गया और धमकियां भी देने लगा।

गनीमत यह रही कि बुजर्ग ट्रक चालक ने ट्रक पर नियंत्रण बनाए रखा अन्यथा ढलान पर होने के चलते कोई भी अप्रिय घटना घट सकती थी। ऐसी ही घटना पहले हो चुकी है जब पर्यटक ने पास न मिलने से नाराज होकर एचआरटीसी चालक को ड्राइवर सीट से नीचे खींच लिया था और बस सवारियों समेत खाई में गिर गई थी।

यह घटना पिछले साल सितंबर की है। एचआरटीसी के देहरा डिपो की बस जिस समय होशियारपुर जा रही थी, उस दौरान ऊना के भरवाईं में आर्यन पब्लिक स्कूल पास के बस ड्राइवर की एक टेंपो ड्राइवर से पास को लेकर बहस हो गई थी। इस दौरान अपनी सीट पर बैठे ड्राइवर को टेंपो ड्राइवर और उसके बेटे ने बाहर खींच लिया था। इससे सवारियों से भरी बस गहरी खाई में जा गिरी थी जिससे 2 लोगों की मौत हो गई थी और 45 घायल हो गए थे।

ताजा घटना का वीडियो बस में बैठे यात्रियों ने बना कर एचआरटीसी के उच्च अधिकारियो को भेजा है और मांग की है कि वॉल्वो बस चालक के खिलाफ कार्रवाई तो की ही जाए, साथ ही एचआरटीसी चालक परिचालकों को सहनशीलता का पाठ पढ़ाने के लिए विशेष कोर्स करवाया जाए।

HRTC ड्राइवर को सीट से खींचने के आरोपी लुधियाना से गिरफ्तार

SHARE