CID टीम ने दर्ज किए होशियार सिंह के परिजनों के बयान; अवैध कटान की जांच शुरू

मंडी।। जंगल में संदिग्ध हालात में मृत पाए गए वन रक्षक होशियार सिंह की मौत के मामले को लेकर सीआईडी की विशेष टीम गुरुवार को जंजैहली पहुंची। यहां टीम ने  झरोटी गांव में मृतक फॉरेस्ट गार्ड की दादी और चाचा समेत अन्य परिजनों से बात की और उनके बयान दर्ज किए। सीआईडी ने परिजनों ने होशियार की मनोदशा के बारे में सवाल किए और पढ़ाई इत्यादि समेत कई जानकार जुटाए।

सीआईडी ने होशियार की डायरी में लिखे नोट की हैंडराइटिंग समेत कुछ अन्य रिपोर्ट्स पर भी बातचीत की। सीआईडी. क्राइम के डीएसपी भूपेंद्र बरागटा ने बताया कि टीम ने होशियार सिंह के घर जाकर परिजनों के बयान दर्ज किए गए हैं। होशियार के मोबाइल की डिटेल और जीपीएस डीटेल्स की रिपोर्ट भी जल्दी FSL से मिलने वाली है। उन्होंने कहा कि इसके बाद ही इस मामले में कुछ कहा जा सकता है।

इस बीच पुलिस ने वन विभाग की तरफ से अवैध कटान की शिकायत मिलने पर एफआईआर दर्ज करके जांच शुरू कर दी है। वन विभाग ने एफआईआर करीब 10 दिन बात की है जब हाई कोर्ट ने नोटिस जारी किया था। शिकायत मिलते ही करसोग पुलिस की टीम ने कटांडा बीट के जंगल का दौरा किया और कटे हुए पेड़ों के वीडियो बनाए। एएसपी. मंडी कुलभूषण का कहना है कि पुलिस टीम कटांडा बीट की जांच की जा रही है और तथ्य मिलेंगे तो उनके आधार पर कार्रवाई होगी।

SHARE