होशियार सिंह केस में पकड़े गए लकड़ी तस्करों के हैं राजनीतिक लिंक: मीडिया रिपोर्ट

मंडी।। वनरक्षक होशियार सिंह की संदिग्ध हालात में मौत के मामले में पुलिस ने जिन 5 लोगों को पकड़ा है, उनमें बीओ तेजराम वर्मा, हेतराम और घनश्याम को लकड़ी तस्कर बताया जा रहा है। इस मामले में हिंदी अखबार दैनिक जागरण ने रिपोर्ट छापी है जिसमें कहा गया है कि हेतराम नाम का शख्स कांग्रेस से संबंध रखता है और उसने हाल ही में लकड़ी के कारोबार को लेकर वन विभाग से लाइसेंस लिया था। वहीं इस रिपोर्ट में बीओ तेजराम वर्मा को भाजपा का खासमखास बताया गया है।

अखबार कहता है कि बीओ तेजराम अधिकतर समय करसोग वन मंडल में तैनात रहा है और वनरक्षक यूनियन की करसोग इकाई का प्रधान रह चुका है। यही नहीं, साल 2009 में यूनियन का प्रधान रहते हुए उसने करसोग वनमंडल में कार्यरत डीएफओ पीसी वर्मा की अन्य पदाधिकारिों के साथ मिलकर कार्यालय में धुनाई कर दी थी। करसोग कोर्ट से सभी आरोपी बरी हो गए थे मगर एक महिला कर्मी को अदालत उठने तक सजा सुनाई गई थी।

इसके बाद सरकार ने निचली अदालत के फैसले को हाईकोर्ट में चुनौती दी थी और कोर्ट ने सभी आरोपियों को सजा सुनाई थी। फिर आरोपियों ने सुप्रीम कोर्ट में इस सजा को चैलंज किया था और वहीं से वे जमानत पर हैं। इस मामले में अभी फैसला नहीं आया है। अखबार दावा करता है कि लकड़ी तस्करी से तेजराम ने लाखों रुपये की संपत्ति जुटाई है। आगे लिखा गया है, ‘तेजराम भले ही भाजपा की विचारधारा से संबंध रखता है लेकिन उसके हेतराम व घनश्याम के साथ घनिष्ठ संबंध हैं। इन्हीं संबंधों का फायदा उठा भाजपा व कांग्रेस के कार्यकाल में उनका तस्करी का धंधा बेरोकटोक चलता रहा।’

SHARE