शिमला में चोरों ने उड़ा दी नालियों के ऊपर लगी कई क्विंटल लोहे की ग्रिल

शिमला।। राजधानी में अब नालियों के ऊपर लगी लोहे की ग्रिल और जालियां भी चोरों से सुरक्षित नहीं है। आय दिन ग्रिल और जालियों के चोरी होने की घटनाएं सामने आ रही है। मॉल रोड़ और लोअर बाजार में अब तक कई क्विंटल ग्रिल चोरी हो चुकी है। अब चोरी के कई वीडियो भी वायरल होने लगे हैं।

रविवार रात को भी ग्रिल चोरी की घटना सामने आई है। जहाँ शातिरों ने लोअर बाजार में पंसारी चौक के पास कई दुकानों के बाहर नालियों पर लगी लोहे की ग्रिल गायब कर दीं। सुबह दुकान पहुंचने पर नालियों के ऊपर लगी ग्रिल गायब देखकर व्यापारी हैरान रह गए।

व्यापारियों ने ग्रिल चोरी की शिकायत व्यापार मंडल शिमला के अध्यक्ष इंद्रजीत सिंह को दी। व्यापारियों का कहना है कि नालियां खुली होने से हादसे का खतरा भी बढ़ गया है। व्यापारियों ने दुकानों के बाहर लगे सीसीटीवी की फुटेज भी व्यापार मंडल को दी है। सीसीटीवी फुटेज में साफ तौर पर कुछ युवक ग्रिल तोड़ते देखे जा सकते हैं।

शहर में हो रही चोरी की घटनाओं ने पुलिस की गश्त पर भी सवाल खड़े कर दिए हैं। व्यापार मंडल के अध्यक्ष इंद्रजीत सिंह का कहना है कि जब बाज़ार के बीचोंबीच इस तरह चोरी की वारदातें सामने आ रही है तो बाकी शहर का क्या हाल होगा? उन्होंने मांग की है जल्द ही सीसीटीवी फुटेज के जरिये3ल चोरों को पकड़ा जाए। उन्होंने शहर में पुलिस की गश्त बढ़ाने की भी मांग की है।

मॉल रोड़ के सौंदर्यीकरण प्रोजेक्ट के तहत नालियों के ऊपर ग्रिल लगाई गई थी। नगर निगम ने इन ग्रिलों को इसलिए सीमेंट से पक्का नहीं किया ताकि नालियों की सफाई में दिक्कत न हो। अब शातिर इसी बात का फायदा उठाकर ग्रिल चोरी को अंजाम दे रहे हैं। ज्यादातर जगहों से यह ग्रिलें अब चोरी हो चुकी है।

SHARE