कुल्लू थप्पड़ कांड: प्रदेश सरकार ने केंद्र को भेजी रिपोर्ट

शिमला।। कुल्लू के बहुचर्चित थप्पड़ कांड मामले में प्रदेश सरकार ने केंद्र को रिपोर्ट भेज दी है। आईपीएस गौरव सिंह के निलंबन की जानकारी प्रदेश के गृह विभाग द्वारा केंद्रीय गृह मंत्रालय को भेजी गयी है। अगर गृह मंत्रालय द्वारा निलंबन को कन्फर्म कर दिया जाता है तो इससे आईपीएस गौरव सिंह की मुश्किलें बढ़ जाएंगी।

दरअसल, किसी अधिकारी को निलंबित किए जाने के बाद 45 दिन के भीतर सरकार को आरोपी अफसर को चार्जशीट देनी होती है। अगर इस अवधि के दौरान सरकार चार्जशीट न दे पाए तो निलंबन वापस हो जाता है।

लेकिन ऐसे में अगर प्रदेश सरकार द्वारा केंद्र सरकार को जानकारी भेजी जाती है और गृह मंत्रालय निलंबन को कन्फर्म करता है। तो इस अवधि के बाद भी आरोपी अधिकारी न सिर्फ निलंबित रह सकता है, बल्कि सरकार पर भी 45 दिन के भीतर चार्जशीट देने की बाध्यता नहीं रहती।

बता दें कि कुछ दिन पहले कुल्लू में केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी के दौरे के दौरान गौरव सिंह ने एएसपी सीएम सिक्योरिटी बृजेश सूद को थप्पड़ मार दिया था। इसके बाद सीएम के तत्कालीन पीएसओ बलवंत सिंह ने गौरव को लातें मारी थीं।

इस पूरे घटनाक्रम का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया था। यह थप्पड़ कांड पूरे देश में चर्चा में आ गया था। जिसके बाद सरकार हरकत में आई थी। गौरव, बृजेश सूद और बलवंत तीनों को निलंबित कर पुलिस मुख्यालय व मंडी आईजी रेंज कार्यालय में अटैच किया था। हालांकि, जांच रिपोर्ट आने के बाद बृजेश सूद को फिर से एएसपी सीएम सिक्योरिटी लगा दिया गया है।

SHARE