शिमला: 9000 करोड़ के हेरोइन मामले में दो अफगान नागरिक गिरफ्तार

शिमला।। रविवार-सोमवार की रात राजधानी शिमला के एक होटल से राजस्व आसूचना निदेशालय (डीआरआई) ने दो अफगान नागरिक गिरफ्तार किए हैं। गुजरात के मुंद्रा बंदरगाह से जब्त की गई हेरोइन की खेप से दोनों के तार जुड़ रहे हैं। हेरोइन की बड़ी खेप को भारत पहुंचाने में सीधे तौर पर दोनों की अहम भूमिका मानी जा रही है। जांच के सम्बंध में दोनों को गिरफ्तार किया गया है।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, रात करीब ढाई बजे डीआरआई की दिल्ली की एक टीम ने छोटा शिमला स्थित एक होटल में दबिश दी। टीम ने यहां पहले से मौजूद दो अफगान नागरिकों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया। दोनों से करीब तीन घंटे तक पूछताछ की गई। उसके बाद टीम ने कागजी कार्रवाई पूरी की और दोनों को लेकर सुबह साढ़े छह बजे दिल्ली रवाना हो गई।

जानकारी के मुताबिक, करीब दस दिन पहले डीआरआई ने गुजरात के मुंद्रा पोर्ट से हेरोइन की बड़ी खेप पकड़ी थी। तीन हज़ार किलो हेरोइन कंटेनर में छुपाकर लाई जा रही थी। पकड़ी गई हेरोइन की खेप की कीमत नौ हजार करोड़ बताई जा रही है।

डीआरआई इस मामले की जांच में जुटी है। सूत्रों के मुताबिक, डीआरआई ने पिछले तीन दिन में तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। जिनसे पूछताछ में दो अफगान नागरिकों के शिमला में छुपने की जानकारी डीआरआई को मिली थी।

डीआरआई की शिमला में हुई इस कार्रवाई की जानकारी बहुत ही कम लोगों को थी। डीआरआई की टीम ने छोटा शिमला पुलिस के कुछ कर्मियों के साथ मिलकर इस कार्रवाई को अंजाम दिया। पुलिस के उच्च अधिकारियों को भी कार्रवाई पूरी होने के बाद ही इसकी जानकारी दी गई।

SHARE