लॉकडाउन में बच्चों को लाने एसपी किन्नौर ने भेजे थे सरकारी कर्मचारी

शिमला।। जिस समय पूरे देश में लॉकडाउन है, उस समय कुछ लोग अपनी पहुँच का इस्तेमाल करते हुए नियमों की धज्जियाँ उड़ा रहे हैं। पहले काँगड़ा और मंडी के सांसद लॉकडाउन में दिल्ली से हिमाचल आए, अब किन्नौर के एसपी ने अपने बच्चों को दिल्ली से घर बुला लिया।

इस संबंध में पास की प्रति सोशल मीडिया पर सर्कुलेट हो रही है। हिमाचल सरकार की ओर से जारी इस पास में एसपी के बच्चों का नाम लिखा है जिन्हें लाया जाना है और कारण बताया गया है संबंधी की मौत। लाने वालों में जिन दो लोगों का नाम है वे सरकारी कर्मचारी हैं। इनमें से एक पुलिसकर्मी ही है।

सोशल मीडिया पर इस पास को लेकर सवाल पूछे जा रहे हैं कि कर्मचारियों को किस आधार पर निजी काम के लिए भेजा। (हमने बच्चों के नाम छिपा दिए हैं)

अब सवाल उठ रहे हैं कि अगर निजी वाहन पर सरकारी कर्मियों को एसपी साजू राम राणा ने निजी काम के लिए क्यों भेजा। बता दें कि एसपी के पीएसओ या उनके मातहत आने वाले कर्मचारी सरकारी काम ही कर सकते हैं। उन्हें अधिकारी अपने निजी कामों में इस्तेमाल नहीं कर सकते।

अभी ऐसी जानकारी सामने आ रही है कि कथित तौर पर पुलिस मुख्यालय ने इस संबंध में एसपी से जवाब माँगा है। मगर हिमाचल प्रदेश  के लोगों में इस मामले और अन्य लोगों द्वारा लॉकडाउन के उल्लंघन को लेकर ग़ुस्सा बढ़ता जा रहा है। दरअसल हिमाचल के कई परिवारों के अपने अन्य राज्यों में फँसे हुए हैं जिनके लिए डीजीपी हिमाचल सीताराम मरडी और सीएम जयराम ठाकुर ने कहा है- जहां हैं, वहीं रहें।

SHARE