IGMC शिमला की जगह अब मंडी में लगेगा PSA प्लांट

शिमला।। हिमाचल में पीएम केयर फंड के तहत लगने वाला पीएसए यानी प्रेशर स्विंग एड्जॉर्पशन प्लांट अब आईजीएमसी शिमला की जगह मंडी में लगेगा। आईजीएमसी परिसर में चयनित जगह पर न पहुंच पाने के कारण अब यह प्लांट मंडी शिफ्ट किया जाएगा।

सरकार ने यह प्लांट मंडी शिफ्ट करने का फैसला किया है। जिसकी पुष्टि आईजीएमसी प्राचार्य डॉ. सुरेंद्र सिंह ने की है। कोरोना की दूसरी लहर के दौरान अस्पतालों में ऑक्सीजन की समस्या देखने को मिली थी। जिसे देखते हुए आईजीएमसी शिमला के लिए अतिरिक्त प्लांट स्वीकृत किया गया था।

जिला प्रशासन, डीआरडीओ और टाटा द्वारा अस्पताल परिसर में जगह का चयन कर यह प्लांट स्थापित किया जाना था। लेकिन जब यह प्लांट अस्पताल पहुंचा तो मेडिकल कॉलेज से अस्पताल परिसर लाना मुश्किल हो गया है। जिसे देखते हुए अब इस प्लांट को मंडी शिफ्ट करने के लिए कहा गया है।

सूत्रों के हवाले से यह जानकारी भी निकलकर सामने आ रही है कि जब अस्पताल में यह प्लांट लगाया जाना था। उस समय इसमें अस्पताल प्रबंधन की ओर से किसी भी तकनीकी व्यक्ति को शामिल नहीं किया गया। जिस वजह से अधिकारी नहीं समझ पाए कि यहां पर प्लांट कैसे लाया जाएगा। यही कारण है कि अब यह प्लांट दूसरी जगह शिफ्ट किया जा रहा है।

SHARE