सुधीर शर्मा के घर को कोविड सेंंटर बनाने का प्रस्ताव मंजूर, शर्तें लागू

धर्मशाला। हिमाचल में कोरोना के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। कांगड़ा हिमाचल का सबसे बड़ा जिला है यहां कोरोना के मामले भी सबसे ज्यादा सामने आ रहे हैं। कोविड मरीजों के कारण अस्पताल में लगातार भर रहे हैं। इसलिए कांगड़ा जिला प्रशासन ने पूर्व मंत्री सुधीर शर्मा के घर को कोविड सेंंटर बनाने के लिए हामी भर दी है। हालांकि इसके लिए कुछ व्यवस्थाएं करने के लिए कहा गया है।

सुुधीर शर्मा का घर

आपको बता दें कि पूर्व मंत्री कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव सुधीर शर्मा ने अपने घर को कोविड सेंटर बनाने का प्रस्ताव कांगड़ा प्रशासन को दिया था। हालांकि तब कांगड़ा उपायुक्त राकेश कुमार प्रजापति द्वारा कहा गया था कि फिलहाल ऐसी जरूरत नहीं है, लेकिन अब कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। ऐसे में अब जिला प्रशासन द्वारा लैटर लिखकर व्यवस्थाएं करने के लिए कहा गया है।

सुधीर शर्मा की पेशकश को पूर्व मंंत्री जीएस बाली का भी साथ मिला था। जीएस बाली ने कहा था कि यदि सुधीर शर्मा के घर को कोविड केयर सेंटर बनाया जाता है तो वो फोर्टिस अस्पताल से ऑक्सीजन और नर्सिंग स्टाफ की सुविधाएं देने के लिए तैयार हैं। आपको बता दें कि कांगड़ा में फोर्टिस अस्पताल जीएस बाली के परिवार द्वारा संचालित किया जाता है।

कांगड़ा उपायुक्त द्वारा लिखा गया पत्र

हालांंकि जीएस बाली ने फोर्टिस अस्पताल में भी कोविड सेंटर बनाने की पेशकश की थी, लेकिन वहां कुछ दिक्कतों की वजह से जिला प्रशासन की ओर से प्रस्ताव को खारिज कर दिया गया। इसके बाद वन मंत्री राकेश पठानिया ने भी उनके परिवार द्वारा संचालित नर्सिंग इंस्टीच्यूट को भी कोविड सेंटर बनाने के लिए कांगड़ा उपायुक्त राकेश कुमार प्रजापति को चिट्ठी लिखी थी।

कोविड सेंटर बनाने के लि ये इंतजाम करने होंगे

  • ऑक्सीजन युक्त 50 बेड का प्रबंध करना होगा।
  • रोगियों के लिए खाने की व्यवस्था का इंतजाम करना होगा।
  • कोविड केयर सेंटरों के डॉक्टर, नर्स, पैरामेडिकल स्टाफ, वार्ड ब्वॉयज और सफाई कर्मचारियों की लिस्ट

उक्त सभी इंतजाम तीन दिन के भीतर करने के लिए कहा गया है। यह व्यवस्थाएं करने के बाद प्रशासन को सूचित करना होगा। प्रशासन द्वारा बताई गई व्यवस्थाएं यदि पूरी कर ली जाती है तो एक मई से दोनों जगह कोविड केयर सेंटर चलाने के लिए जिला प्रशासन टेकओवर किया जाएगा। इस बाबत डीसी कांगड़ा राकेश कुमार प्रजापति ने वन मंत्री राकेश पठानिया और कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव सुधीर शर्मा को पत्र लिख दिया है।

कोविड वैक्सीनेशन और आइसोलेट मरीजों के लिए शिक्षकों की मदद लेने के आदेश

 

SHARE