डाकपाल पर ग्रामीणों के 31 लाख डकारने का आरोप

मंडी।। मंडी जिले में एक डाकपाल पर ग्रामीणों की जमा पूंजी डकारने का आरोप लगा है। मामला मंडी जिले के सराज क्षेत्र के चिउनी डाकघर का है। आरोप है कि डाकपाल डाकघर में जमा ग्रामीणों की 31 लाख की धनराशि डकार गया। डाक विभाग की जांच में मामला सामने आया है।

डाक विभाग मंडी के प्रवर अधीक्षक भवानी प्रसाद की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी डाकपाल के खिलाफ गबन का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। जानकारी के मुताबिक ग्रामीण चिउनी डाकघर में तैनात डाकपाल को गांव का मानकर भरोसे में सेविंग, आरडी, डाकघर जीवन बीमा आदि स्कीमों के लिए डाकघर में जमा करने के लिए पैसे देते रहे। लेकिन डाकपाल उन्हें फर्जी रसीदें देकर उनकी धनराशि हड़प रहा था। यहां तक कि गांव के कई व्यक्ति खाते से पैसे निकालने के लिए विड्रॉल फॉर्म भी साइन कर देते थे।

डाकपाल के खिलाफ शिकायत मिलने पर विभाग ने जांच बिठाई। जांच में खाता धारकों की शिकायत सही पाई गई। जिसके बाद विभाग ने मामला पुलिस के सुपुर्द किया है। करीब 100 से अधिक लोगों को अपनी जमापूंजी से हाथ धोना पड़ा है। पुलिस ने अभी तक 20 लोगों के बयान कलमबद्ध किए हैं।

इस बारे डीएसपी करसोग गीतांजलि ठाकुर ने बताया कि डाक विभाग मंडी ने गबन के संदर्भ में पुलिस थाना जंजैहली में डाकपाल के खिलाफ शिकायत दी है। पुलिस बारीकी से मामले की जांच कर रही है। निष्पक्ष जांच कर पीड़ित परिवारों को न्याय दिलाया जाएगा।

SHARE