स्वास्थ्य कर्मियों ने निभाया फर्ज, दुर्गम क्षेत्र में वैक्सीन लगाने के लिए की 21 किमी पैदल यात्रा

कुल्लू।। जिला कुल्लू के बंजार उपमंडल का अति दुर्गम गांव शाक्टी-मरोड़ जहां सुविधाएं पहुंचाना बेहद मुश्किल काम है। यहां पहुंचने के लिए 21 किलोमीटर का पैदल रास्ता तय करना पड़ता है। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने शाक्टी-मरोड़ पहुंचकर वैक्सीनेशन अभियान को पूरा करने में सफलता हासिल की है।

स्वास्थ्य विभाग की तीन लोगों की टीम 16 घंटे का पैदल सफर करके देर रात यहां पहुँची और अगली सुबह टीकाकरण कर वापस कुल्लू पहुँची। इस टीम में स्वास्थ्य कर्मी रक्षा देवी, चिंता देवी व केहर सिंह शामिल थे। इस दौरान 18 वर्ष से अधिक आयु के 66 लोगों को वैक्सीन लगाई गई।

डीसी कुल्लू आशुतोष गर्ग ने कहा कि कोई भी लक्ष्य हासिल करना असंभव नहीं है। बशर्ते इच्छा शक्ति व प्रतिबद्धता होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि कुछ ऐसा ही दुर्गम क्षेत्र शाक्टी-मरोड़ में देखने को मिला है। स्वास्थ्य विभाग की तीन सदस्यीय टीम पैदल सफर तय कर शाक्टी-मरोड़ पहुंची और जो लोग वैक्सीन नहीं लगवा पाए थे, उन्हें वैक्सीन लगवाई गई।

उन्होंने कहा कि जिला का एक व्यक्ति भी वैक्सीन से वंचित नहीं रहना चाहिए। इसके लिए भले ही वैक्सीन लगाने के लिए उस व्यक्ति के घर तक पहुंचने के लिए लंबी दूरी पैदल ही तय क्यों न करनी पड़े। स्वास्थ्य विभाग को प्रत्येक व्यक्ति के घरद्वार जाकर वैक्सीन लगाने के आदेश जारी कर दिए हैं।

SHARE