मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने CBI को सौंपी पुलिस भर्ती पेपर लीक की जांच

शिमला।। हिमाचल प्रदेश सरकार ने पुलिस भर्ती पेपर लीक मामले की जांच सीबीआई को सौंपने का फैसला किया है। मंगलवार दोपहर बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में मुख्यमंत्री ने अब तक हुई प्रगति की जानकारी दी और कहा कि एसआईटी ने इस संबंध में जांच करके पाया है कि मामले के तार अन्य प्रदेशों से जुड़ रहे हैं। इसे देखते हुए सरकार ने मामले को सीबीआई को सौंपने का फैसला किया है।

मुख्यमंत्री ने बताया कि इस मामले में पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है और उत्तर प्रदेश सरकार और पुलिस के सहयोग से वाराणसी से एक अभियुक्त को पकड़ा गया है जो इस पूरे प्रकरण का मास्टरमाइंड हो सकता है। मुख्यमंत्री ने बताया कि एसआईटी की अब तक की जांच अच्छी रही है लेकिन अब तक 10 लोग प्रदेश के बाहर से पकड़े गए हैं। इसलिए सरकार ने तय किया कि इसकी जांच सीबीआई को करनी चाहिए ताकि व्यापक स्तर पर जांच की जा सके।

मुख्यमंत्री ने कहा, “जैसे कि पुलिस ने बताया था कि भर्ती को लेकर कुछ गड़बड़ हो सकती है तो हमने तुरंत मामला दर्ज किया था और भर्ती को तुरंत रद्द किया था। इसके बाद एसआईटी बनाई थी जिसने दिन-रात मेहनत करके काफी कुछ सामने रख दिया है। अब चूंकि सीबीआई को मामला सौंपने का फैसला किया है और हैंडओवर की प्रक्रिया में समय लग सकता है, तब तक एसआईटी अपनी जांच जारी रखेगी।”

SHARE