लाहौल-स्पीति के बाद अब तीन अन्य जिलों में पेट्रोल 100 के पार

शिमला।। लाहौल-स्पीति के बाद अब प्रदेश के अन्य जिलों में भी पेट्रोल के दाम शतक लगा रहे हैं। सबसे पहले बुधवार को लाहौल-स्पीति के काजा स्थित पेट्रोल पंप में पेट्रोल के दाम सौ रुपये के पार गए थे। उसके बाद अब प्रदेश के अन्य जिलों में भी इसका असर दिखना शुरू हो गया है। अब अन्य जिलों में भी महंगाई की मार पड़नी शुरू हो गई है। इस बीच सीएम जयराम ठाकुर ने संकेत दिए हैं कि प्रदेश में तेल की कीमतों को कम करने का रास्ता निकालने पर विचार किया जा रहा है।

शुक्रवार को राजधानी शिमला में भी पेट्रोल के दाम शतक लगा गए। शिमला के पंपों में पावर पेट्रोल 100.25 रुपये प्रति लीटर बिका। वहीं सामान्य पेट्रोल के दाम 96.65 रुपये प्रति लीटर रहे। शिमला के विकासनगर में 100.25 और बैरियर में 100.29 रुपये लीटर पेेट्रोल के दाम रहे।

राजधानी के अलावा चंबा और बिलासपुर में भी पेट्रोल के दाम 100 रुपये के पार पहुंच गए। चंबा में पावर पेट्रोल 100. 32 रुपये लीटर बिका और बिलासपुर में पावर पेट्रोल के दाम 100 रुपये प्रति लीटर रहे। इसके अलावा सोलन जिला में भी पट्रोल के दाम शतक के बिल्कुल करीब पहुंच गए। सोलन में चायल में पेट्रोल के दाम 99.99 रुपये प्रति लीटर रहे।

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि सरकार तेल की कीमतें कम करने के लिए कई सुझावों पर विचार कर रही है जिनमें वैट घटाना भी शामिल है।

SHARE