अब पंजाब से हिमाचल में नहीं लाया जा सकेगा पशुओं का चारा

प्रतीकात्मक तस्वीर

हमीरपुर।। अब पंजाब से चारा नहीं लाया जा सकेगा। पशुओं के लिए अगर कोई चारा लाने के पंजाब जाना चाहता है या वहां के व्यापारी हिमाचल आना चाहते हैं तो इस संबंध में पहले जारी किए गए पास मान्य नहीं होंगे। दरअसल नांदेड़ से लौटे पंजाब के कुछ श्रद्धालुओं में से कई कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। ऐसे में पशुपालन विभाग ने पशुपालकों के पंजाब जाने पर पाबंदी लगाई है।

कहां से लाते हैं चारा
हिमाचल प्रदेश के पशुपालक तूड़ी, फीड लाने के लिए पंजाब के अमृतसर, दसूहा सहित अन्य स्थानों पर जाते हैं। लॉकडाउन में पशुपालकों को चारे की समस्या के मद्देनजर विभाग ने इनके कर्फ्यू पास जारी किए थे, लेकिन अब पंजाब में कोरोना पॉजिटिव मामले बढ़ने के बाद पशुपालन विभाग ने फिलहाल पशुपालकों की अंतर राज्य आवाजाही पर पाबंदी लगा दी है।

पशुपालन विभाग हमीरपुर में सहायक उप निदेशक डॉ. विपिन का कहना है कि फिलहाल पंजाब जाने के लिए पशुपालकों पर रोक लगा दी है। नांदेड़ से लौटे लोगों के पॉजिटिव पाए जाने के बाद यह निर्णय लिया गया है। इस संबंध में अगले आदेश सरकार की ओर से जारी किए जाएँगे।

इन हिमाचल के लिए अपनी मर्ज़ी से कुछ डोनेट कीजिए

आप जानते हैं कि ‘इन हिमाचल’ किसी भी सरकार, संगठन, कंपनी, पार्टी या व्यक्ति से सीधे विज्ञापन नहीं लेता। इससे हमें अपने कॉन्टेंट को स्वतंत्र और निष्पक्ष बनाए रखने में मदद मिलती है। अगर आपको इन हिमाचल का काम पसंद है तो नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके अपनी मर्ज़ी से कुछ भी रक़म हमें डोनेट करें। आपका छोटा सा सहयोग भी हमें इस स्वतंत्र पोर्टल को चलाए रखने और अच्छा कॉन्टेंट आप तक पहुँचाते रहने में मदद करेगा।

डोनेट करने के लिए यहाँ पर टैप या क्लिक करें

‘इन हिमाचल’ पिछले 6 सालों से हिमाचल प्रदेश में न्यू मीडिया के माध्यम से स्वतंत्र पत्रकारिता कर रहा है।  आपका छोटा सा सहयोग भी हमारी टीम के लिए बड़ा प्रोत्साहन होगा।

SHARE