विधायक ने शहीद के परिवार के बिना ही कर दिया प्रतिमा का अनावरण

मंडी।। कारगिल शहीद की प्रतिमा का अनावरण करने के लिए शहीद के परिवार का ही इंतज़ार नहीं किया। विधायक ने परिवार की गैर-मौजूदगी में ही प्रतिमा का अनावरण कर दिया।


मंडी जिले के बल्ह की ग्राम पंचायत स्यांह चौक पर कारगिल शहीद टेक चंद की प्रतिमा अनावरण किया जाना था। बल्ह के विधायक इंद्र सिंह गांधी ने शहीद की पत्नी और परिवार का इंतजार किये बगैर की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर दिया।

बताया जा रहा है कि विधायक जल्दबाजी में इसलिए थे क्योंकि विधायक समेत अन्य नेताओं को मुख्यमंत्री से मिलने मंडी जाना था।

शहीद की पत्नी वीना देवी ने इसपर रोष जताया है। उनका कहना है कि यह शहीद के परिवार की अनदेखी है। उन्होंने कहा कि जिसने देश की रक्षा के लिए अपने प्राणों की आहुति दी, आज उसी शहीद के परिवार को अनदेखा किया गया। सभी को लोकार्पण की इतनी जल्दी दी कि शहीद की पत्नी और बच्चों की प्रतीक्षा नहीं कर सके।

उन्होंने बताया कि पहले कार्यक्रम 2 बजे के आसपास रखा गया था और उसी के हिसाब से तैयारी भी की थी। लेकिन सुबह 9 बजे फोन आया कि कार्यक्रम का समय 9 बजे कर दिया गया है, आप जल्दी आ जाओ। मैं बेटी की डिलीवरी होने की वजह से अस्पताल में थी। जब तक दौड़ी-भागी वहां पहुंची, तब तक अनावरण हो चुका था।

उधर, विधायक इंद्र सिंह गांधी ने कहा कि स्यांह चौक पर शहीद टेक चंद की प्रतिमा का स्थापित होना बड़े ही गर्व की बात है। शहीद की प्रतिमा स्थापित करने के लिए परिवार ने कई प्रयास किए लेकिन पिछली सरकारें यह काम न कर सकीं। आज यह बड़ा मौका है। परिवार के साथ-साथ पूरे क्षेत्र के लिए गर्व की बात है।

उन्होंने बताया कि अधिकारियों ने कार्यक्रम की सूचना सैनिक के परिवार व अन्य सभी लोगों को दी थी। अभी सही ढंग से प्रतिमा का अनावरण होना है। शहीद के परिवार को पूरे सम्मान के साथ बुलाकर दोबारा प्रतिमा का अनावरण किया जाएगा।

SHARE