वीआईपी ड्यूटी में खड़ी रही एम्बुलेंस, होमगार्ड ने घायल को ऑटो से पहुंचाया अस्पताल

बिलासपुर।। समय पर एम्बुलेंस न मिलने के कारण एक व्यक्ति की जान जा सकती थी। अगर ड्यूटी पर तैनात होमगार्ड समझदारी न दिखाता। सोमवार को भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा बिलासपुर में थे। भारी प्रशासनिक तामझाम भी उनकी सुरक्षा में तैनात था। ऐसे में बिलासपुर अस्पताल में मौजूद इकलौती एम्बुलेंस भी आपातकालीन सेवा के लिए वीआईपी ड्यूटी पर तैनात थी। वीआईपी ड्यूटी के लिए एम्बुलेंस को लुहणु मैदान में तैनात किया गया था।

सुबह 10 बजे के करीब डियारा सेक्टर के रहने वाले पवन कुमार किसी काम के लिए बस अड्डा की ओर आये थे। जब वह बस अड्डा परिसर में लगे वाटर कूलर से पानी पीने आये तो चक्कर खाकर गिर गए। गिरने से सिर पर गहरी चोट लगी और खून बहने लगा।

उस समय होमगार्ड ऋषि चौहान बस अड्डा परिसर में ड्यूटी दे रहे थे। उन्होंने मौके पर पहुंचकर एम्बुलेंस के लिए फोन। किया। मगर बिलासपुर अस्पताल की इकलौती एम्बुलेंस वीआईपी ड्यूटी पर लगाई गई थी। जब काफी देर तक एम्बुलेंस नहीं पहुंची तो ऋषि ऑटो में व्यक्ति को अस्पताल लेकर गए और व्यक्ति की जान बचाई।

इस बारे 108 एम्बुलेंस के मंडी ज़ोन मैनेजर राहुल चौहान ने पत्रकारों को बताया कि वर्तमान में बिलासपुर अस्पताल में केवल एक ही एम्बुलेंस है। सोमवार को एम्बुलेंस वीआईपी ड्यूटी में तैनात थी। दूसरी एम्बुलेंस कोविड हेल्थ सेंटर घुमारवीं में सेवाएं दे रही है। घायल को अस्पताल ले जाने के लिए गसौड़ से एम्बुलेंस मंगवाई गई थी, लेकिन तब तक उसे अस्पताल पहुंचाया जा चुका था।

SHARE