लेडी कॉन्स्टेबल से नशे में दुर्व्यवहार करने वाले फौजी पर मामला दर्ज

बिलासपुर।। हिमाचल के बिलासपुर जिले के उपमंडल स्वारघाट में पंजाब-हिमाचल के बॉर्डर शैला घोड़ा नाके पर ड्यूटी पर तैनात एक लेडी कांस्टेबल के साथ कथित तौर पर नशे में धुत्त आर्मी जवान द्वारा दुर्व्यवहार करने और धमकाने का मामला सामने आया है।

मामले के संबंध में पुलिस थाना कोट कहलूर में लेडी कांस्टेबल की शिकायत के आधार पर आर्मी जवान के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है और आर्मी जवान को हिरासत में लेकर कार्रवाई शुरू कर दी गई है।

इस घटना का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है। सेना के छवि को ठेस पहुंचाने के लोए लोग इस शख्स की कड़ी आलोचना कर रहे हैं।

नशे में धुत होकर स्वारघाट नाके पर महिला पुलिसकर्मियों से उलझा खुद को सैनिक बताने वाला शख्स। नाका तोड़ने की कोशिश का वीडियो वायरल।

In Himachal ಅವರಿಂದ ಈ ದಿನದಂದು ಪೋಸ್ಟ್ ಮಾಡಲಾಗಿದೆ ಬುಧವಾರ, ಜೂನ್ 17, 2020

क्या है मामला
आरोप लगाने वाली लेडी कांस्टेबल ने अपने बयान में कहा है कि वह आईआरबीएन 5वीं बटालियन बस्सी में तैनात हैं और कोविड-19 के चलते उसकी ड्यूटी शैला घोड़ा नाके पर लगी है। रविवार को जब वह स्टाफ के साथ ड्यूटी पर तैनात थी, तो पंजाब के गंगूवाल की तरफ से एक कार आई, जिसे नाके पर चैकिंग के लिए रोका गया।

कॉन्स्टेबल के अनुसार, कार चालक ने बताया कि उसके साथ एक आर्मी जवान बैठा है, जो कि समीपवर्ती गांव डोलां का रहने वाला है। इस पर लेडी कांस्टेबल ने जवान को लीव सर्टिफिकेट दिखाने और मेडिकल स्क्रीनिंग के लिए कहा, तो आर्मी जवान द्वारा दिखाया गया सर्टिफिकेट धुंधला और पढ़ने योग्य नहीं था।

इसके चलते लेडी कांस्टेबल ने आर्मी जवान को साफ दस्तावेज दिखाने को कहा। इस पर जवान बिफर गया और नशे में धुत्त आर्मी जवान ने लेडी कांस्टेबल को धक्का दिया और उसे धमकी देने लगा। महिला कांस्टेबल की शिकायत पर कोट थाना पुलिस ने विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया है और आगामी कार्रवाई शुरू कर दी गई है।

SHARE