कुमार स्वामी की शर्मनाक हरकत, मंत्रों से कोरोना ठीक करने का विज्ञापन

शिमला।। अखबारों में खबरों की शक्ल में भ्रामक विज्ञापन छपवाने वाले बाबा कुमार स्वामी ने इस बार सारी हदें पार कर दी हैं। हिमाचल के लोगों को लंबे समय से भ्रमित कर रहे इस बाबा ने अब मंत्रों से कोरोना को ठीक करने का दावा किया है। अखबार तो बेशर्म हैं ही, भोले भाले लोगों को खबरों की शक्ल में विज्ञापन पेश कर पत्रकारिता का सौदा कर चुके हैं।

यहां तक कहा गया है कि अमरीका में कुछ लोग उनकी वजह से कोरोना से ठीक हुए हैं और भविष्य में कोरोना कुछ नहीं बिगाड़ पाएगा। बीच बीच में प्रधानमंत्री और पूर्व राष्ट्रपति के बयान दिए गए हैं ताकि लोगों को लगे कि बाबा वाकई पहुंची हुई चीज हैं।

मगर हकीकत में यह वही बाबा हैं जो अपने बेटे की कंपनी के बनाए शैंपू से अपने समागम में आए लोगों के सिर धुलवाते हैं और फिर दावा करते हैं कि उनकी कृपा से बड़ी संख्या में लोग फंगल इंफेक्शन से मुक्त हो गए। ये खबरों को तोड़ मरोड़कर, बढ़ा चढ़ाकर सिर्फ अपना विज्ञापन करते हैं और परेशान लोग इनकी ओर खिंचे चले आते हैं।

इस बार क्या भ्रामक दावे किए गए हैं, आगे तस्वीरें देखकर खुद तय करें। देखना होगा कि सरकार आपदा की इस घड़ी में भ्रम फैला रहे इस शख्स पर क्या कार्रवाई करती है। आपदा के समय फेक न्यूज देने पर तो कई पत्रकारों पर हिमाचल में एफआईआर हुई है। इस महाफेक न्यूज और इसे छापने वाले अखबार क्या लोगों से खिलवाड़ नहीं कर रहे?

ऊपर भगवान शिव के नाम से ‘बयान’ छापा गया है जिसमें कोरोना का जिक्र है। और साथ में लिखा गया है कि वेद में ऐसा लिखा है। वेद में सिर्फ रूद्र का जिक्र है, शिव का नहीं। और यदि किसी और ग्रंथ से शिव की यह टिप्पणी ली गई होगी, तब भी उसमें कोरोना का जिक्र कैसे होगा? साफ है, यह बाबा लोगों के डर का फायदा उठाकर अपनी दुकान बढ़ाने में लगा हुआ है।

 

बाबा ने पहले क्या भ्रम फैलाया, आगे देखें-

जब बीज मन्त्रों से शर्तिया समाधान की बात से मुकर गए थे कुमार स्वामी

कुमार स्वामी के विज्ञापनों पर सोफत ने उठाए सवाल, सरकार से की कार्रवाई की मांग

अखबार बताएं कि उन्होंने ये समाचार छापा है या विज्ञापन

SHARE