श्रद्धालुओं ने भीड़ हटाने पहुंची पुलिस टीम को भागने को किया मजबूर

कुल्लू।। देवभूमि के नाम से पहचाने जाने वाले हिमाचल में पिछले कुछ समय से ऐसी घटनाएं देखने को मिल रही है जो शर्मसार करती हैं। ऐसा ही देखने को मिला कुल्लू में जहां पर कोरोना महामारी के बीच तमाम नियमों को ठेंगा दिखाते हुए भीड़ जुट गई।फिर जब पुलिस वहां पर पहुंची तो देवताओं के कुछ श्रद्धालुओं ने पुलिस को भगा दिया।

घटना कुल्लू के नग्गर गांव की है। हर साल नग्गर में माता त्रिपूरा सुंदरी के प्रांगण में 6 दिन का एक कार्यक्रम होता है। इस साल यह आयोजन 18 से 24 मई तक चल रहा है। गुरुवार को इसका तीसरा दिन था, जिसके लिए नग्गर क्षेत्र के 3 देवी-देवता माता पटंति, माता त्रिपूरा सुंदरी व नाग देवता यहां एकत्रित हुए थे।

मगर आस्था रखने वाले लोगों की भीड़ भी वहां पर पहुंच गई। इनमें से कई लोग ऐसे थे जो न सोशल डिस्टैसिंग का ध्यान रख रहे थे और न ही कुछ लोगों ने सही तरीके से मास्क पहने हुए थे। सूचना मिलने पर  पुलिस टीम इस भीड़ को हटाने वहां पहुंची तो पुलिस टीम को भगा दिया गया। इस घटना का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

देवी-देवताओं के पुजारियों का दावा है कि देवताओं को पुलिस की कार्रवाई पर एतराज है। हालांकि प्रबुद्ध वर्ग इस घटना के लिए आलोचना भी कर रहा है कि यह धार्मिक कार्य सिर्फ देवताओं के पुजारियों और चंद देवलुओं के साथ हो सकता था, इसके लिए भीड़ जुटाने की जरूरत नहीं थी, आस्था और व्यावहारिकता के बीच संतुलन बनाया जाना चाहिए।

SHARE