पीएम मोदी से जयराम ठाकुर का वादा- 2022 में रीपीट करेंगे सरकार

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर

मंडी।। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा है कि हिमाचल प्रदेश में 1985 से चल रहा बार-बार सरकार बदलने का सिलसिला बदलने वाला है। प्रदेश सरकार के चार साल पूरे होने के अवसर पर मंडी के पड्डल मैदान में आयोजित कार्यक्रम में उन्होंने कहा कि 2022 में भारतीय जनता पार्टी की सरकार रिपीट होगी। सीएम ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से वादा करते हुए कहा, “मैं दावे के साथ कह सकता हूं कि जनता और पार्टी के सहयोग व आपके नेतृत्व में हम फिर से भाजपा की सरकार बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे।”

हिमाचल सरकार के चार वर्ष पूरे होने के अवसर पर हिमाचल आए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने 11 हजार करोड़ रुपये से अधिक लागत की विभिन्न पन बिजली परियोजनाओं के उद्घाटन और शिलान्यास किए। उन्होंने ग्लोबल इन्वेस्टर्स मीट की दूसरी ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी के तहत 28 हजार करोड़ रुपये की निवेश परियोजनाओं का भी शिलान्यास किया।

इस अवसर पर प्रधानमंत्री का स्वागत करते हुए मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा, “आज का दिन ऐतिहासिक है। आज पहली बार प्रधानमंत्री एक साथ, एक जगह पर 11 हजार करोड़ रुपये की विकास परियोजनाओं के शिलान्यास और उद्घाटन कर रहे हैं। हमारे लिए यह सौभाग्य की बात है कि आज ही हिमाचल सरकार का चार साल का कार्यकाल पूरा हो रहा है। इस कार्यकाल में हमारी सरकार ने गरीब व्यक्ति की मदद करने की दिशा में प्रयत्न किया है।”

इस दौरान मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने केंद्र और हिमाचल सरकार की विभिन्न योजनाओं और उनके लाभार्थियों के बारे में भी बताया। सीएम ने कहा कि आयुष्मान भारत योजना के तहत गरीब लोगों का पांच लाख तक का इलाज हो रहा है। हिमाचल में भी इस योजना से लाखों लोग स्वस्थ होकर घर लौटे हैं। उन्होंने कहा कि आयुष्मान भारत योजना से प्रेरणा लेकर हिमाचल सरकार ने हिमकेयर योजना शुरू की थी जो आम लोगों के लिए फायदेमंद साबित हो रही है।

जयराम ठाकुर ने कहा “पर्यावरण संरक्षण और हर घर में गैस के चूल्हे के सपने को पूरा करने के लिए केंद्र सरकार ने उज्ज्वला योजना शुरू की थी। इसी तरह हिमाचल सरकार ने गृहिणी सुविधा योजना शुरू की। आज यहां हर घर में चूल्हा है और हिमाचल देश का पहला धुआंमुक्त राज्य बना।”

प्रधानमंत्री आवास योजना के बारे में मुख्यमंत्री ने कहा कि आज इस योजना से लाभ लेकर शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में लोगों का अच्छे घर का सपना पूरा हो रहा है। उन्होंने अटल टनल रोहतांग और बिलासपुर एम्स के लिए भी प्रधानमंत्री को धन्यवाद अदा किया। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को जून 2022 में एम्स बिलासपुर का उद्घाटन करने का न्योता भी दिया।

काशी की तर्ज पर मंडी में शिवधाम का निर्माण
मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि कहा, “प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जब भी हिमाचल आते हैं आप हमें अपने होने का एहसास दिलाते हैं। आपने एक लंबे समय तक हिमाचल में काम किया, आप यहां के सैकड़ों लोगों को नाम से जानते हैं। आज बड़ी काशी बहुत बड़ा आस्था का केंद्र बनी है। हिमाचल में भी इस दिशा में काम किया जा रहा है। छोटी काशी मंडी में शिवधाम की स्थापना करने जा रहे हैं जो आस्था और पर्यटन का केंद्र होगा।”

SHARE