हिमाचल कांग्रेस ने शिमला मुख्यालय में मनाया स्थापना दिवस, नहीं पहुंचा एक भी विधायक

शिमला। कांग्रेस आज स्थापना दिवस मना रही है। एक ओर कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी के पार्टी झंडा फहराने के दौरान पार्टी ध्वज ही नीचे आ गिरा, तो दूसरी ओर हिमाचल कांग्रेस मुख्यालय का कार्यक्रम भी चर्चा का विषय बन गया। दरअसल शिमला में भी कांग्रेस का स्थापना दिवस पार्टी मुख्यालय में मनाया गया, लेकिन इस कार्यक्रम में एक भी कांग्रेसी विधायक नहीं पहुंचा। ऐसे में फिर से कांग्रेस पार्टी के भीतर की गुटबाज़ी को हवा मिल गई।

दरअसल शिमला जिला की बात करें तो यहां से कांग्रेस के पांच विधायक हैं। शिमला ग्रामीण से विक्रमादित्य सिंह, जुब्बल कोटखाई से रोहित ठाकुर, रोहड़ू से मोहनलाल ब्राक्टा, रामपुर से नंदलाल, कुसुम्पटी से अनिरुद्ध सिंह कांग्रेस के विधायक हैं, लेकिन एक भी विधायक कार्यक्रम में नहीं पहुंचा। पार्टी का स्थापना दिवस मनाने के लिए हिमाचल कांग्रेस अध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर सहित अन्य पार्टी पदाधिकारी और कार्यकर्ता मौजूद रहे।

ऐसे में फिर से कांग्रेस की भीतरी गुटबाज़ी को लेकर चर्चा शुरू हो गई। दरअसल कांग्रेस अध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर के ख़िलाफ़ लगातार दूसरा गुट माहौल बना रहा है। पार्टी के अध्यक्ष पर 2019 के लोकसभा चुनाव में करारी शिकस्त के बाद से कुछ भीतरी ही सवाल उठा रहे थे। हालाँकि यह माहौल हाल ही में संपन्न हुए उपचुनाव में कांग्रेस की जीत के बाद कुछ शांत हुआ, लेकिन कुलदीप सिंह राठौर लगातार यह बयान देते रहते हैं कि उनकी अध्यक्षता में ही हिमाचल विधानसभा चुनाव लड़ा जाएगा।

उपचुनाव के बाद जीत के जश्न के बाद हिमाचल कांग्रेस सहप्रभारी संजय दत्त भी एकजुटता को लेकर सार्वजनिक रूप से बातें कह चुके हैं। ऐसे में देखना होगा कि चुनाव से पहले कांग्रेस की गुटबाज़ी क्या करवट लेती है।

 

रिश्वत और चिट्टा केस में आरोपी पूर्व एसएचओ को हाईकोर्ट ने दी अंतरिम अग्रिम जमानत