हिमाचल की बेटी को 1.09 करोड़ के सालाना पैकेज पर यूके में मिली नौकरी

हमीरपुर।। एनआईटी हमीरपुर की छात्रा ने यूके की कंपनी में 1.09 करोड़ का सालाना पैकेज हासिल कर प्रदेश का नाम रोशन किया है। एनआईटी हमीरपुर में बीटेक फाइनल ईयर की छात्रा साभ्या सूद को अमेज़न कंपनी ने 1.09 करोड़ के सालाना पैकेज पर नौकरी ऑफर की है। साभ्या यूके में अमेजन कंपनी में सेवाएं देंगी, यह जानकर परिजनों में खुशी का माहौल है।

साभ्या सूद हिमाचल प्रदेश के सिरमौर जिले के राजगढ़ की रहने वाली हैं। साभ्या के पिता प्रदीप सूद एक व्यवसायी हैं, जबकि माता डोली सूद बीएसएनएल से सेवानिवृत्त हुई हैं। जेईई की परीक्षा देने के बाद साभ्या सूद का चयन एनआईटी हमीरपुर में कंप्यूटर साइंस एंड इंजीनियरिंग विभाग में हुआ था।

बता दें कि एनआईटी हमीरपुर ने लगातार दूसरे महीने अपने छात्र की एक करोड़ से अधिक के सालाना पैकेज पर प्लेसमेंट करवाई है। इससे पहले सितंबर में एनआईटी हमीरपुर के कंप्यूटर साइंस एंड इंजीनियरिंग दोहरी डिग्री के छात्र निशांत का चयन अमेरिका की एक फाइनेंस कंपनी में 1.51 करोड़ के सालाना पैकेज पर हुआ है।

साभ्या सूद ने बताया कि यूके की इस कंपनी में चयन के लिए उसे ऑनलाइन इंटरव्यू प्रक्रिया से गुजरना पड़ा है, जो करीब 10 हफ्ते तक चली। एनआईटी हमीरपुर के निदेशक डॉ. ललित कुमार अवस्थी और संस्थान के ट्रेनिंग एंड प्लेसमेंट अफसर डॉ. भारत भूषण शर्मा ने साभ्या को बधाई दी है।

SHARE