हिमाचल: वॉलीबॉल टूर्नामेंट में पहुंचे मंत्री के बेटे ने एकसाथ तोड़े कई नियम

हाथ मिलाते भारद्वाज

शिमला।। एक ओर जहां हिमाचल सरकार सुझाव मंगवा रही है कि कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए लॉकडाउन लगाया जाए या नहीं, दूसरी ओर नेता, मंत्री और उनके परिजन नियमों की धज्जियां उड़ा रहे हैं। आपने सांसदों, मंत्रियों को नियमों का उल्लंघन करते तो देखा ही होगा, अब मंत्री पुत्र का एक काम चर्चा का विषय बन गया है।

शिमला सिटी से विधायक और शिक्षा मंत्री सुरेश भारद्वाज के बेटे पर आरोप लगा है कि उन्होंने भमनोली गांव में वॉलीबॉल टूर्नमेंट में मुख्यातिथि के तौर पर शिरकत की थी। भमनोली सुरेश भारद्वाज का पैतृक गाँव है। अनुराग भारद्वाज पर आरोप लग रहे हैं कि उन्होंने मास्क भी नहीं लगाया था और लोगों से खुलकर मिले।

ये सब तब हुआ जब पहले से ही पूरे प्रदेश (देश में भी) समूह में होने वाले खेलों पर रोक है। न तो खिलाड़ी ऐसे जुट सकते हैं और न दर्शक। मगर अनुराग भारद्वाज जहां पर दिखे, वहां इन सभी नियमों की धज्जियां उड़ाई गईं। इस पूरे वाक़ये की तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो गई हैं।

इस प्रतियोगिता में कई टीमों ने हिस्सा लिया। शिक्षा मंत्री के पुत्र कह रहे हैं कि वह तो अपने बगीचे को देखने गए थे, वह तो तब वहां गए जब पता चला कि गांव में मास्क बांटे जा रहे हैं। उन्होंने ये भी कहा कि टूर्नमेंट नहीं हो रहा था, कुछ स्थानीय बच्चे खेले जा रहे थे। उनका यह बयान कई अखबारों में भी छपा है। मगर सोशल मीडिया पर आई तस्वीरें उनके दावे की पोल खोल देती हैं।

गांव के प्रधान ने भी मामले से कन्नी काट ली है और कहा कि न तो उन्होंने ऐसे किसी आयोजन को स्वीकृति दी थी और न वह वहां पर उपस्थित थे। अब इस पूरे मामले को लेकर जागरूक लोग नाराज़गी जता रहे हैं। कांग्रेस ने भी इस बात को लेकर सवाल उठाए हैं कि जनता और सत्ताधारी नेताओं, दोनों के लिए अलग नियम क्यों हैं।

इंटरनेट यूज़र्स से पूछ रही हिमाचल सरकार- लॉकडाउन लगाएं या नहीं?

SHARE