हिमाचल भवन में अफ़सरों के बच्चे ठहराने की ख़बर पर एफआईआर

शिमला।। हिमाचल प्रदेश पुलिस ने हिमाचल भवन चंडीगढ़ में सिर्फ़ अफ़सरों के बच्चे ठहराने जाने की ख़बर को लेकर एफआईआर दर्ज की है। यह एफआईआर छोटा शिमला पुलिस स्टेशन में दर्ज की गई है। मीडिया के एक हिस्से में यह ख़बर आई थी कि कोरोना संकट के बीच चंडीगढ़ में आम हिमाचली भटक रहे हैं जबकि हिमाचल भवन में आईएएस अधिकारियों के बच्चों को ठहराया जा रहा है।

दरअसल हिमाचल सरकार ने लॉकडाउन के कारण फँसे हिमाचलियों के लिए खाने और छत का इंतज़ाम करने के लिए दिल्ली और चंडीगढ़ के हिमाचल भवन खोलने का एलान किया था। इसके बाद ही यह ख़बर आई थी कि यहाँ आम लोगों की जगह अफ़सरों के परिजन ठहरे हुए हैं। हिमाचल सरकार ने इन ख़बरों को निराधार और अफ़वाह बताया था।

हिमाचल भवन चंडीगढ़ में तैनात अधिकारी राजीव कुमार की शिकायत पर धारा 505 (2) के तहत मामला दर्ज करके जाँच शुरू की गई है। एफआईआर में किसी का नाम नहीं लिखा गया है। इस शिकायत में राजीव कुमार का आरोप है कि मीडिया संस्थान अफ़वाह फैला रहे हैं। शिमला के एसपी ओमापति जम्वाल ने एफआईआर की पुष्टि की है।

सरकार ने पहले ही स्पष्ट कर दिया था कि ऐसी ख़बरों में कोई सच्चाई नहीं है। सरकारी प्रवक्ता का कहना था कि कुछ मीडिया संस्थानों की रिपोर्टों में एक लड़की को आईएएस अधिकारी की बेटी दिखाया गया है जबकि उसकी रिश्तेदारी में कोई भी आईएएस अधिकारी नहीं है। लड़की के पिता का दो साल पहले देहांत हुआ है और उसकी माँ गृहिणी है। लड़की निजी क्षेत्र में काम करती है।

हिमाचल भवन में आम लोगों की जगह सिर्फ़ अफ़सरों के बच्चों को ठहराने की ख़बर पर सहयोगी पोर्टल एमबीएम न्यूज़ नेटवर्क ने पड़ताल की थी। क्या पाया गया था उसमें, जानने के लिए आप यहाँ टैप करके पूरी रिपोर्ट पढ़ सकते हैं

तलबीगी जमात: निजामुद्दीन मरकज से हिमाचल लौटे 167 क्वॉरन्टीन

SHARE