बारूदी सुरंग फटने से हमीरपुर का जवान शहीद, घर में चल रही थी शादी की तैयारियां

हमीरपुर।। देवभूमि का एक और लाल देश की रक्षा में शहीद हो गया। हिमाचल प्रदेश के हमीरपुर का जवान जम्मू-कश्मीर के पुंछ में बारूदी सुरंग फटने से शहीद हो गया। ग्राम पंचायत लगमनवी के गांव घुमारली का रहने वाला शहीद कमल वैद्य डोगरा रेजिमेंट में तैनात था।

शहीद जवान अप्रैल में छुट्टी काट कर ड्यूटी पर लौटा था। 27 वर्षीय जवान की अक्तूबर माह में शादी तय थी। घर पर विवाह की तैयारियां चल रही थीं। जवान बेटे की शहादत की खबर सुनकर मां रो रोकर बेहाल है, तो भाई बेसुध है। शहीद अपने पीछे माता-पिता, बड़े भाई और दो बहनों को छोड़ गया है।

कमल पुंछ जिला के कृष्‍णा घाटी सेक्‍टर में गश्‍त के दौरान सुरंग में हुए धमाके की चपेट में आ गया। सेना के अधिकारियों ने बताया कि सिपाही कमल वैद्य बेहद बहादुर और अनुशासित जवान था, जिसे सेना ने खो दिया।

कमल वैद्य साल 2015 में हमीरपुर में 15 डोगरा रेजीमेंट में भर्ती हुआ था। पहली से दसवीं की पढ़ाई लुद्दर महादेव स्कूल में हुई, जबकि जमा दो तक की पढ़ाई सीनियर सेकेंडरी स्कूल भोरंज में हुई। कालेज में दाखिला लिया था, लेकिन इस दौरान वह सेना में भर्ती हो गए थे।

शहीद की पार्थिव देह आज शाम साढ़े तीन बजे हेलीकॉप्टर के माध्‍यम से आईआईटी हमीरपुर के मैदान में पहुंचेंगी। इसके बाद कुछ देर में घर में रखने के बाद साढ़े चार बजे के करीब शहीद का अंतिम संस्‍कार कर दिया जाएगा।

SHARE