डॉक्टरों ने हाई रिस्क बताकर किया रैफर, ईएमटी ने एम्बुलेंस में करवाई डिलीवरी

एमबीएम न्यूज़, सिरमौर।। 108 एम्बुलेंस सेवा ने एक नवजात शिशु और महिला के लिए जीवनदायिनी का काम किया है। 108 एम्बुलेंस में एक बार फिर महिला का सफल प्रसव हुआ है। मामला सिरमौर जिले के शिलाई का है।

दरअसल, शिलाई अस्पताल से डॉक्टरों ने डिलीवरी को हाई रिस्की बताकर महिला को पांवटा साहिब रैफर कर दिया था। लेकिन अस्पताल से दस किलोमीटर की दूरी पर एम्बुलेंस में ही महिला की डिलीवरी करवाई गई

शिलाई के घुडुवी गांव की रहने वाली महिला प्रोमिला को जब एम्बुलेंस में पांवटा साहिब ले जा रहे थे, तो रास्ते में पसव पीड़ा बढ़ने लगी। ऐसे में ईएमटी बस्ती राम और एम्बुलेंस ड्राइवर प्रदीप कुमार ने सड़क किनारे एम्बुलेंस में ही महिला की डिलीवरी करवाने का फैसला लिया। ईएमटी व एम्बुलेंस ड्राइवर ने एम्बुलेंस में ही महिला का सफल प्रसव करवाया।

एमबीएम न्यूज नेटवर्क का फेसबुक पेज लाइक करें

अब सवाल यह उठता है कि यदि ईमटी महिला का प्रसव करवाने में कामयाब हो रहे हैं तो डॉक्टर्स ने महिला को रैफर क्यों किया। ग्रामीणों के अनुसार यह ऐसा पहला मामला नहीं है, बल्कि कई मर्तबा 108 कर्मियों द्वारा रास्ते में महिलाओं की डिलीवरी करवाई जा चुकी है, जिन्हें डॉक्टरों द्वारा यह बोल कर रैफर किया जाता है कि इसमें हाई रिस्क है। ऐसे में डॉक्टरों व अस्पताल प्रशासन की कार्यप्रणाली पर सवालिया निशान खड़े हो गए हैं। परिवार के सदस्यों ने दोनों एम्बुलेंस कर्मियों का धन्यवाद किया है।

(यह खबर एमबीएम न्यूज नेटवर्क के साथ सिंडिकेशन के तहत प्रकाशित की गई है)

SHARE