तीज का सामान न लाने पर हुई बहस, फंदे से लटकी मिली पत्नी

प्रतीकात्मक तस्वीर

सोलन।। एक महिला ने अपनी जान इसलिए दे दी क्योंकि उसका पति घर लौटते समय तीज के व्रत का सामान लेकर नहीं आया। मामला सोलन जिला मुख्यालय के साथ लगते एक गांव का है। बताया जा रहा है कि पति घर लौटते समय तीज के व्रत का सामान लेकर नहीं आया। इस पर महिला ने फंदे से लटककर अपनी जान दे दी।

महिला को क्षेत्रीय अस्पताल सोलन में इलाज के लिए ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। अस्पताल ने मामले की सूचना पुलिस थाना सोलन को दी। सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने मृतका के गले में फंदे का निशान पाया। पुलिस ने पाया कि मृतका और उसका पति बिहार के रहने वाले हैं और कोटलानाला में किराए के कमरे में रह रहे थे।

पुलिस ने मृतका के पति राणा प्रताप राय से भी पूछताछ की। उसने बताया कि बुधवार को वह काम से रात के समय क्वार्टर आया और उसकी पत्नी सुनीता ने उसे तीज के त्योहार का सामान लाने के बारे में पूछा। उसने अगले दिन सामान लाने की बात कही। इस पर दोनों में बहस हो गई। इसके बाद वह सो गया।

इसके बाद जब वह गुरुवार सुबह उठा तो देखा कि पत्नी ने दुपट्टे से कमरे में लगे रोशन दान से फंदा लगा लिया है। उसके चीखने और रोने की आवाज सुनकर पड़ोस के लोग भी एकत्रित हो गए। महिला को फंदे से उतारकर क्षेत्रीय अस्पताल सोलन पहुंचाया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

इस बार्बी एसपी वीरेंद्र शर्मा ने कहा कि प्रारंभिक जांच में दोनों में तीज का सामान न लाने को लेकर बहस की बात सामने आ रही है। पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। मामले की जांच की जा रही है। शव का पोस्टमार्टम करवाने के बाद उसे अंतिम संस्कार के लिए परिजनों को सौंप दिया है।

SHARE