पहले दोस्ती, फिर ‘प्रेम’ और बाद में ‘दुराचार’, धर्मशाला में सनसनी

प्रतीकात्मक तस्वीर

मृत्युंजय पुरी, धर्मशाला।। धर्मशाला में पहले दोस्ती, फिर प्रेम और बाद में दुराचार का सनसनीखेज मामला सामने आया है। यह घटना जिला मुख्यालय धर्मशाला के तहत हुई है। सदर थाना में धारा 376 के तहत मामला दर्ज हुआ है।

जानकारी के अनुसार युवती दिल्ली से संबंध रखती है, जबकि लडक़ा कांगड़ा का है। प्राथमिकी के अनुसार युवती ने कहा है कि वह सबसे पहले इस लड़क़े से बंगलूर में एक हॉस्टल में मिली थी। वहां उनकी दोस्ती हो गई। दोस्ती ने कुछ ही समय में अफेयर का रूप ले लिया।

युवक ऑनलाइन रीटेलिंग के कारोबार में है। प्राथमिकी के अनुसार, युवक ने युवती को धर्मशाला बुलाकर अपने ऑफिस तथा एक निजी होटल में अधिक मात्रा में नशीला पदार्थ खिलाकर शारीरिक संबंध बनाए। जिसके बाद युवती गर्भवती भी हो गई। आरोप है कि युवक के दबाव में आने के बाद गर्भपात भी करवाया गया।

लड़की के अनुसार, जिंदगी भर साथ देने की कसमों को लेकर आरोपी ने युवती के घरवालों की मर्जी से अपनी जिम्मेदारी पर धर्मशाला ले आया। यहां इसी बीच आरोपी ने युवती को अपने कारोबार में नौकरी भी ऑफर की। युवती का आरोप है कि शादी का झांसा देकर युवक ने कथित तौर पर उसके साथ कई बार दुराचार किया।

आरोप है कि युवती का छह माह तक शोषण किया गया है। युवती का आरोप है कि युवक के अन्य युवतियों के साथ भी प्रेम प्रसंग थे। इस मुद्दे पर लगातार उनकी लड़ाई होती रही। इन्हीं के चलते युवक ने युवती से दूरियां बनाना शुरू कर दी। युवती के अनुसार उसने युवक तथा उसके परिवार को समझाने का बहुत प्रयास किया। युवती ने बात न बनते देख मजबूरी में सदर थाना धर्मशाला में युवक तथा उसके परिवार पर एफआईआर दर्ज करवा दी है।

फिलहाल धर्मशाला थाना में युवती की शिकायत पर धारा 376 के तहत केस दर्ज किया गया है। पुलिस ने मामले को लेकर स्पॉट कवर कर लिए है तथा अहम साक्ष्य जुटाए है जिन्हे फोरेंसिक लैब में जांच के लिए भेजा गया है। वहीं सदर थाना के एसएचओ ने गोपनीयता का हवाला देते हुए इस मामले में ज्यादा न कहने से इनकार किया है। उधर एसपी डा खुशहाल शर्मा का कहना है कि मामले के हर पहलू से जांच जारी है।

SHARE