वनस्पत्ति जगत पर आधारित इलेक्ट्रोहोमियोपैथी चिकित्सा पद्धति को मान्यता प्रदान करने की मांग

धर्मशाला।। धर्मशाला में प्रदेश स्तरीय इलेक्ट्रोहोमियोपैथी डॉक्टरर्स एसोसिएशन के सम्मेलन का आयोजन हुआ। इस मौके पर काँगड़ा सहकारी बैंक के चेयरमैन राजीव भारद्वाज तथा धर्मशाला के विधायक विशाल नेहरिया विशेष रूप से उपस्थित हुए।

बैठक में एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने विधायक विशाल नेहरिया से वनस्पत्ति जगत पर आधारित इलेक्ट्रोहोमियोपैथी चिकित्सा पद्धति को मान्यता प्रदान करने की मांग उठाई है। विधायक विशाल नेहरिया एसोसिएशन के पदाधिकारियों को आश्वस्त किया कि उनकी मांग को मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर जी के समक्ष रखकर पूरा करवाएंगे।

वहीं हिमाचल इलेक्ट्रोहोमियोपैथी डॉक्टरर्स एसोसिएशन के प्रदेशाध्यक्ष डाॅ सुरेंद्र ठाकुर ने इलेक्ट्रोहोमियोपैथी की जरुरत और फायदों पर विस्तार से चर्चा की और सरकार से इलेक्ट्रोहोमियोपैथी को मान्यता देने के लिए विधायक के माध्यम से मांगपत्र भी सौंपा।

इस मौके पर विधायक विशाल नेहरिया ने कहा कि इलेक्ट्रोहोमियोपैथी पद्धति लंबे समय से हमारे समाज में नेचुरल और जड़ी बूटीयों के माध्यम से लोगों की चिकित्सा कर रही है। उन्होंने कहा कि ये जरुरी है कि इस पद्धति को भी सरकारी तौर पर मान्यता मिले तथा इनका पंजीकरण आयुष विभाग के अंतर्गत हो। वह इस मांग को विशेष रूप से मुख्यमंत्री के समक्ष रखेंगे।

SHARE