गंदी जगह क्वारन्टीन करने के आरोप वाले वायरल वीडियो को पुलिस ने बताया गलत


धर्मशाला।। हिमाचल पुलिस की सेकंड बटालियन सकोह (धर्मशाला) के एक कर्मी का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है। वीडियो में कर्मी द्वारा गंदगी भरे कमरों में क्वारन्टीन करने के आरोप लगाए गए हैं।

वायरल वीडियो में उक्त कर्मी कमरे के उखड़े स्विच बोर्ड, बाथरूम, शौचालय, कमरे के बाहर पड़ी गंदगी को दिखा रहा है। कर्मी का यह भी कहना है कि यहां लगे नल में भी पानी नहीं आ रहा है।

वायरल वीडियो के संबंध में इन हिमाचल ने जब एएसआई दिलबाग सिंह से बात की तो उनका कहना है कि इस वीडियो में बिल्कुल भी सच्चाई नहीं है। उन्होंने कहा, “यह वीडियो पूरी तरह से झूठा है। जिस कमरे में उक्त कर्मी को ठहराया गया था यह उस कमरे की वीडियो नहीं है। यह किसी अन्य कमरे की वीडियो है।”

उन्होंने बताया कि ‘वीडियो वायरल करने वाला कर्मी शराब पीने का आदी है। यहाँ ट्रांसफर होकर आया है और नौकरी से अब्सेंट चल रहा था। अपनी नौकरी बचाने के लिए झूठी वीडियो वायरल कर रहा है। वीडियो में ज़रा भी सच्चाई नहीं है।’

हालांकि, सूत्रों के मुताबिक अंदर कई ऐसी जगहों पर व्यवस्था करनी पड़ी है, जो लंबे समय से इस्तेमाल नहीं हुई। ऐसा इसलिए क्योंकि क्वारन्टीन करने के लिए जगह कम पड़ गई है। मगर बटालियन के अधिकारियों का कहना है वीडियो में जो दिखाया जा रहा है, वह सच नहीं है।

SHARE