गुमनाम पत्र लिखने वाले को पाताल से भी ढूंढ निकालेंगे: जयराम ठाकुर

जयराम ठाकुर (File Photo)

शिमला।। स्वास्थ्य विभाग में वेंटिलेटर ख़रीद में भ्रष्टाचार का आरोप लगाने वाले एक गुमनाम लेटर को लेकर मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि यह पत्र राजनीतिक मंशा से सरकार को बदनाम करने के लिए लिखा गया है। उन्होंने कहा कि ऐसा करने वाले को पाताल से भी ढूँढकर निकालेंगे। सीएम ने कहा कि इस शख़्स के ख़िलाफ़ एफआईआऱ की जाएगी और मानहानिका का केस किया जाएगा। सीएम ने कहा कि इस पत्र में सारे आरोप झूठे हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि वेंटिलेटर की खरीद में पूरी पारदर्शिता बरती गई है और कोई कोताही नहीं हुई है। सीएम ने कहा, “गुमनाम पत्र जारी करने वाले तत्व सरकार की छवि खराब कर रहे हैं। वेंटिलेटर में गड़बड़ियों का आरोप लगाने वाले में हिम्मत है तो वो सामने आए।”

LIVE : पत्रकार वार्ता को संबोधन।

LIVE : पत्रकार वार्ता को सम्बोधन ।

Jairam Thakur ಅವರಿಂದ ಈ ದಿನದಂದು ಪೋಸ್ಟ್ ಮಾಡಲಾಗಿದೆ ಗುರುವಾರ, ಜೂನ್ 4, 2020

क्या है लेटर में
एक अज्ञात पत्र में आरोप लगाया गया है कि साढ़े 3 लाख का वेंटीलेटर 10 लाख रुपये में खरीदा गया है। सीएम ने बताया कि वेंटीलेटर की खरीद पर बिठाई जांच में सरकार ने पाया कि हाइलेवल परचेज कमेटी की अनुशंसा पर मैनुफैक्चरर से उच्च गुणवता का एक वेंटीलेटर 9.19 लाख रुपये में खरीदा गया है।

सीएम के अनुसार, यह पाया गया कि ऐसे सात वेंटीलेटर खरीदे गए जो कि हिमाचल में 17 अप्रैल को पहुंचे। इसी मेनुफैक्चरर से हरियाणा सरकार ने 20 अप्रैल को 10.30 लाख प्रति वेंटीलेटर की कीमत पर खरीद की है। उन्होंने कहा कि अज्ञात पत्र झूठ और गुमराह करने वाला है और तथ्यों पर आधारित नहीं है।

सीएम ने सैनिटाइजर मामले को लेकर कहा कि इस संबंध में सरकार ने तुरंत जाँच करके एफआईआऱ की और अधिकारियों को निलंबित करके चार्जशीट भी किया। साथ ही ऑडियो वाले मामले में भी कार्रवाई हुई है। उन्होंने कहा कि अगर कोई भी करप्शन करेगा तो बख्शा नहीं जाएगा। साथ ही झूठे आरोप लगाकर राजनीति करने वालों को भी करारा जवाब दिया जाएगा।

SHARE