हिमाचल प्रदेश में अब तक तबलीगी जमात के 97 लोगों पर केस

निज़ामुद्दीन इलाक़े से अस्पताल ले जाए गए लोग।

शिमला।। हिमाचल प्रदेश पुलिस ने अब तक 97 जमातियों के खिलाफ मामले दर्ज किए हैं। ये केस जानकारी छुपाने के आरोप में दर्ज किए गए हैं। इनमें वे लोग ज्यादा हैं जो दिल्ली में तब्लीगी जमात के मरकज में हुए जलसे में शामिल थे।

ये केस इसलिए किए गए हैं क्योंकि सरकार की ओर से अपील करने के बावजूद प्रदेश में वापस आने पर इन्होंने पुलिस और प्रशासन को इसकी जानकारी नहीं दी। हिमाचल प्रदेश में में निजामुद्दीन मरकज से लौटे तब्लीगी जमात के 329 सदस्यों को अब तक क्वारंटीन किया जा चुका है।

क्या कहती है पुलिस
एसपी लॉ एंड ऑर्डर खुशाल शर्मा ने बताया कि 14 जमातियों के खिलाफ पांच एफआईआर ऊना में, सात जमातियों के खिलाफ चार एफआईआर मंडी में, 15 जमातियों के खिलाफ तीन एफआईआर शिमला में, 45 जमातियों के खिलाफ दो एफआईआर बद्दी में, पांच जमातियों के खिलाफ दो एफआईआर बिलासपुर में, दो जमातियों के खिलाफ दो एफआईआर सिरमौर जिले में, आठ जमातियों के खिलाफ एक एफआईआर चंबा जिले में और एक एफआईआर कांगड़ा जिले में दर्ज की गई है।

भारतीय दंड संहिता की धारा 188, 269, 270 और आपदा प्रबंधन कानून की धारा 51 के तहत यह मामले दर्ज किए गए हैं। एसपी लॉ एंड ऑर्डर खुशाल शर्मा ने बताया कि 64 जमातियों ने पुलिस और प्रशासन को खुद जानकारी मुहैया करवाई है। इनके कोविड-19 सैंपल लिए गए हैं।

इन हिमाचल के लिए अपनी मर्ज़ी से कुछ भी डोनेट कीजिए

आप जानते हैं कि ‘इन हिमाचल’ किसी भी सरकार, संगठन, कंपनी, पार्टी या व्यक्ति से सीधे विज्ञापन नहीं लेता। इससे हमें अपने कॉन्टेंट को स्वतंत्र और निष्पक्ष बनाए रखने में मदद मिलती है। अगर आपको इन हिमाचल का काम पसंद है तो नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके अपनी मर्ज़ी से कुछ भी रक़म हमें डोनेट करें ताकि इसी तरह से आगे भी हम इस स्वतंत्र पोर्टल को चलाए रखें और अच्छा कॉन्टेंट आप तक पहुँचाते रहें।

डोनेट करने के लिए यहाँ पर टैप या क्लिक करें

‘इन हिमाचल’ पिछले 6 सालों से हिमाचल प्रदेश में न्यू मीडिया के माध्यम से स्वतंत्र पत्रकारिता कर रहा है।  आपका छोटा सा सहयोग भी हमारी टीम के लिए बड़ा प्रोत्साहन होगा।

ऊना: क्वॉरन्टीन रहे युवक ने की ख़ुदकुशी, नेगेटिव थी रिपोर्ट

SHARE