विधायक पर लगा बेटे को मास्क पहनने के लिए बोलने वाले पुलिसकर्मी के स्थानांतरण का आरोप

बिलासपुर।। हिमाचल प्रदेश के बिलासपुर जिले के घुमारवीं पुलिस स्टेशन में सेवाएं दे रहे कॉन्स्टेबल अजय कुमार के स्थानांतरण को लेकर विवाद खड़ा हो गया है। आरोप है कि कॉन्स्टेबल अजय कुमार को घुमारवीं से गड़ामोड़ इसलिए स्थानांतरित कर दिया गया क्योंकि कुछ दिन पहले उन्होंने घुमारवीं बाजार में शॉपिंग कर रहे स्थानीय विधायक के बेटे को मास्क पहनने के लिए कहा था।

आरोप है कि चार मई को विधायक  का बेटा बिना मास्क पहने घूम रहा था। कॉन्स्टेबल ने जब उन्हें इस बात के लिए टोका था तो कथित तौर पर बहस हुई थी। अब आरोप है कि इस घटना के बाद स्थानीय विधायक ने कॉन्स्टेबल को घुमारवीं पुलिस स्टेशन से गड़ामोड़ स्थानांतरित करवा दिया।

हालांकि,विधायक राजेंद्र गर्ग इन आरोपों को निराधार बताते हैं। उन्होंने कहा कि इस मामले में पुलिस नियम अनुसार कार्रवाई करे। उन्होंने कहा, “पुलिसकर्मी को विभाग ने डेपुटेशन पर भेजा गया है जो विभाग का अपना मामला है। मेरा इससे कोई सरोकार नहीं है। कांग्रेस घटिया राजनीति कर रही है। पुराने मामले को डेपुटेशन से जोड़ कर छवि को खराब करने की कोशिश की जा रही है।”

इस पुलिसकर्मी के साथ कुछ अन्य पुलिसकर्मियों को भी कुछ दिन की शिफ्ट की हिसाब से गड़ामोड़ भेजा गया है और इसके बाद वे घुमारवीं लौट आएंगे। यानी तबादला नहीं हुआ है। मगर कथित तौर पर इसे विधायक के बेटे के साथ हुई बहस से जोड़ा जा रहा है।

SHARE