आनंद शर्मा ने दिया हिमाचल कांग्रेस संचालन समिति से इस्तीफा, लिखा मेरा स्वाभिमान नॉन नेगोशिएबल

आनंद शर्मा

नई दिल्ली।। हिमाचल प्रदेश चुनाव के लिए कांग्रेस की ओर से गठित की गई संचालन समिति के अध्यक्ष पद से आनंद शर्मा ने इस्तीफ़ा दे दिया है। इस बाबत उन्होंने कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी को चिट्ठी लिखी है। बताया जा रहा है कि पद के दायित्वों में स्पष्टता न होने और अहम चुनावी रणनीतिक बैठकों की जानकारी न दिए जाने के चलते उन्होंने यह कदम उठाया है।

ऐसा भी बताया जा रहा है कि कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी को लिखे पत्र में उन्होंने लिखा है कि उनका स्वाभिमान नॉन निगोशिएबल है और वह अपने पद से इस्तीफा दे रहे हैं। सूत्रों के मुताबिक कांग्रेस नेता आनंद शर्मा की ओर से लिखी में कहा गया है कि परामर्श प्रक्रिया में उनकी उपेक्षा की गई है। भले ही आनंद शर्मा ने पद से इस्तीफ़ा दिया है, लेकिन उन्होंने कहा है कि वह पार्टी के उम्मीदवारों के लिए प्रचार करते रहेंगे।

ग़ौरतलब रहे कि कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने 26 अप्रैल को हिमाचल प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष, सीएलपी नेता और कैंपेन कमिटी के चेयरमैन समेत आठ अन्य समितियों का गठन किया था। इसमें संचालन समिति भी थी। आनंद शर्मा को इस समिति का अध्यक्ष बनाया गया था, जबकि डलहौज़ी आशा कुमारी को संयोजक की ज़िम्मेदारी दी गई थी।

कांग्रेस अध्यक्ष को लिखी चिट्ठी में उन्होंने लिखा है कि समिति में बहुलता और कामों के ओवरलैपिंग की स्पष्टता की ज़रूरत है। इसके साथ ही उन्होंने इससे पहले भी संचालन समिति की भूमिका भी स्पष्ट करने के लिए पत्र लिखा था। यही नहीं, शिमला और दिल्ली में चुनावी रणनीति को लेकर हुई अहम बैठकों की जानकारी भी उन्हें नहीं दी गई थी।