15 मार्च के बाद मरकज़ से हिमाचल आए सभी लोगों का होगा टेस्ट

प्रतीकात्मक तस्वीर

मंडी, एमबीएम न्यूज।। कोरोना वायरस संक्रमण के ख़िलाफ़ सावधानी बरतते हुए हिमाचल प्रदेश सरकार ने फ़ैसला किया है कि 15 मार्च के बाद निज़ामुद्दीन मरकज़ से हिमाचल आए सभी लोगों का कोरोना टेस्ट किया जाएगा। अतिरिक्त मुख्य सचिव स्वास्थ्य आरडी धीमान ने यह जानकारी दी है।

आरडी धीमान ने कहा कि 15 मार्च के बाद दिल्ली के निज़ामुद्दीन स्थित तबलीगी जमात के मरकज़ से आए सभी लोगों के नमूने लिए जाएँगे और उनका टेस्ट किया जाएगा। अब तक उन्हें निगरानी में रखा जा रहा था और टेस्ट क्लियर होने तक उन्हें निगरानी में ही रहना होगा।

उन्होंने बताया, “हिमाचल प्रदेश में लगभग आठ हजार टीमें विभिन्न जिलों में घर-घर जाकर ऐक्टिव केस फाइंडिंग कैम्पेन के तहत जानकारियां इकट्ठा कर रही हैं। ऐसा इसलिए किया जा रहा है ताकि जो लोग दूसरे देश या प्रदेश से आए हों या कोरोना संक्रमण की आशंका के चलते संदिग्ध हों, उनका सही इलाज किया जा सके।

एमबीएम न्यूज़ नेटवर्क का फ़ेसबुक पेज लाइक करें

धीमान ने कहा, “कुछ लोग दिल्ली से बद्दी में आकर ठहरे हुए थे। उनमें से एक महिला की तबीयत खराब होने के बाद उसे बद्दी के निजी अस्पताल में लाया गया था और वहां से उसे पीजीआई चण्डीगढ भेज दिया गया था। यहाँ उस महिला का निधान हो गया। उसे कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया था। पीजीआई से जानकारी मिलने के बाद इस महिला के संपर्क में आए सभी लोगों को आइसोलेट कर दिया गया है।”

कोरोना के कारण घर पर बैठे अध्यापकों की नाकों पर लगी ड्यूटी

(यह समाचार एमबीएम न्यूज़ नेटवर्क के साथ सिंडिकेशन के तहत प्रकाशित किया गया है)

इन हिमाचल के लिए अपनी मर्ज़ी से कुछ भी डोनेट कीजिए

आप जानते हैं कि ‘इन हिमाचल’ किसी भी सरकार, संगठन, कंपनी, पार्टी या व्यक्ति से सीधे विज्ञापन नहीं लेता। इससे हमें अपने कॉन्टेंट को स्वतंत्र और निष्पक्ष बनाए रखने में मदद मिलती है। अगर आपको इन हिमाचल का काम पसंद है तो नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके अपनी मर्ज़ी से कुछ भी रक़म हमें डोनेट करें ताकि इसी तरह से आगे भी हम इस स्वतंत्र पोर्टल को चलाए रखें और अच्छा कॉन्टेंट आप तक पहुँचाते रहें।

डोनेट करने के लिए यहाँ पर क्लिक करें 

‘इन हिमाचल’ पिछले 6 सालों से हिमाचल प्रदेश में न्यू मीडिया के माध्यम से स्वतंत्र पत्रकारिता कर रहा है।  आपका छोटा सा सहयोग भी हमारी टीम के लिए बड़ा प्रोत्साहन होगा।

SHARE